scriptमजदूरों को घर पहुंचाने में केंद्र सरकार हुई पूरी तरह फेल- खाचरियावास | jaipur news rajasthan Patrika jaipur | Patrika News

मजदूरों को घर पहुंचाने में केंद्र सरकार हुई पूरी तरह फेल- खाचरियावास

locationजयपुरPublished: May 26, 2020 09:25:46 pm

Submitted by:

Ashwani Kumar

khachariyawas_2484297_835x547-m_5070586_835x547-m_1.jpg
जयपुर. मजदूरों को घर पहुंचाने और राशन वितरण को लेकर परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने प्रदेश सरकार की व्यवस्थाओं को बेहतर बताया। उन्होंने कहा कि इन दोनों मामलों में केंद्र सरकार फेल साबित हुई है।
खाचरियावास ने कहा कि लॉकडाउन के पहले दिन से ही सरकार ने बड़ा संकल्प लिया था कि कोई भूखा नहीं सोएगा, उसी को आधार बनाकर कांग्रेस सरकार ने एक करोड़ लोगों के खाते में सीधा पैसा डाला। पांच करोड़ से ज्यादा लोगों को राशन कार्ड के आधार पर नि:शुल्क गेहूं उपलब्ध कराया। राशन के किट वितरित किए गए। वहीं, मजदूरों को उनके घर पहुंचाने के लिए श्रमिक बसें लगाईं। कैंप लगाकर उनकी देखभाल की गई।
भाजपा और केंद्र सरकार पर आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि प्रदेश भाजपा के नेता, सांसद और केंद्रीय मंत्री घरों से बाहर नहीं निकले। कार्यालय और घरों में बैठकर सिर्फ राजनीतिक बयानबाजी करते रहे।
केंद्र सरकार का दिल नहीं पसीजा
खाचरियावास ने कहा कि इस वक्त पूरा देश मजदूरों की दर्द से परेशान है। इसके बाद भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्र सरकार के मंत्रियों का अभी तक दिल नहीं पसीजा। आज तक मजदूरों के दर्द को दूर करने के लिए प्रधानमंत्री सहित केंद्र के किसी नेता ने बयान तक नहीं दिया। राजस्थान में मजदूरों का कोई हंगामा नहीं हुआ, कोई लाठी चार्ज नहीं हुआ। कोई दुर्घटना नहीं हुई। हमारी सरकार ने संवेदनशील होकर काम किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो