scriptबाजार पर दोहरी मार | jaipur news rajasthan Patrika jaipur | Patrika News

बाजार पर दोहरी मार

locationजयपुरPublished: May 27, 2020 08:09:33 pm

Submitted by:

Ashwani Kumar

-सिर्फ एसी और कूलर की दुकानों पर दिख रही रौनक

बाजार पर दोहरी मार

बाजार पर दोहरी मार

-कोरोना के बाद गर्मी से बाजार हो रहा प्रभावित, दोपहर बाजारों में रहता सन्नाटा



जयपुर. बाजार को खुले भले ही 10 दिन हो चुके हैं, लेकिन अब तक गति नहीं मिल पाई है। पहले लोग कोरोना की वजह से बहुत कम ही बाजार में आ रहे थे। अब चढ़ता पारा भी लोगों को बाहर जाने से रोक रहा है। ऐसे में बाजार में ग्राहकी नहीं हो पा रही है और व्यापारी दिन भर प्रतिष्ठान खोलने के बाद भी ग्राहकों का इंतजार करते हुए देखे जा सकते हैं।
बाजार खुलने के बाद सबसे अधिक भीड़ एसी और कूलर की दुकानों पर देखी जा सकती है। यहां पर खूब खरीदारी कर रहे हैं। जिस तरह से तापमान बढ़ रहा है, उससे कूलिंग का बाजार चलने की उम्मीद व्यापारियों को दिखाई दे रही है। हालांकि, अभी भी कपड़ों की दुकान, स्टेशनरी की दुकान और ज्वैलरी के दुक ानों पर इक्का दुक्का ग्राहक ही पहुंच रहे हैं।
क्या करें व्यापारी
प्रशासन से सुबह सात बजे से शाम छह बजे तक बाजार खोलने की अनुमति दे रखी है। दोपहर एक बजे से शाम पांच बजे तक बाजार में गिने चुने ग्राहक ही रहते हैं। जब ग्राहकों की आवाजाही शुरू होती है, तब तक व्यापारी अपनी दुकानें बंद करने की तैयारी करने लगते हैं। ऐसे में कुछ व्यापारियों का तो यहां तक कहना था कि यदि प्रशासन सुबह से दोपहर एक बजे तक बाजार खोले तो ज्यादा सही रहे।
——
वर्जन
दुकान पर बिक्री न के बराबर हो रही है। हमारी दुकान तो काफी दिन से खुल रही है, लेकिन अब तक पहले जैसी ग्राहकी शुरू नहीं हुई है।
-रामनारायण सैनी, व्यापारी (हटवाड़ा रोड)
दोपहर बाद बाजार में ग्राहकों की आवाजाही कम हो जाती है। कई बार तो एक डेढ़ घंटे तक कोई ग्राहक ही नहीं आता है। दोपहर 12:00 बजे तक बिक्री ठीक ठाक होती है।
-किशनलाल गुप्ता, व्यापारी (वैशाली नगर)
भले ही दुकानों को खोलने की अनुमति दे दी है, लेकिन अब तक बाजार को गति नहीं मिल पाई है। अब तक पहले की तुलना में 25 फीसदी ग्राहक भी नहीं आ रहे हैं। कोरोना का डर और तेज गर्मी से लोग घरों से निकलने में बच रहे हैं।
-ललित सिंह सांचौरा, अध्यक्ष, जयपुर व्यापार मंडल
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो