कोरोना से बचाव के लिए खुद आगे आए व्यापारी

-कोरोना के बढ़ते हुए प्रकोप को देखते हुए लिया फैसला

 

By: Ashwani Kumar

Published: 01 Aug 2020, 04:04 AM IST

जयपुर. कोरोना के बढ़ते हुए प्रकोप को देखते हुए अब लोगों ने अपने स्तर निर्णय लेना शुरू कर दिया है। परकोटे के दो बाजारों ने बदलाव किया है। इसके साथ ही उन्होंने न सिर्फ अन्य व्यापार मंडल बल्कि प्रशासन को भी आइना दिखाने का काम किया है।
लाल जी सांड का रास्ता बाजार अब सुबह 10:00 बजे से शाम छह बजे तक ही खुलेगा। जब तक स्थिति सामान्य नहीं होती है, तब तक व्यापारी अपने प्रतिष्ठान शाम छह बजे तक बंद कर देंगे। व्यापार मंडल के महामंत्री चंद्रप्रकाश राणा ने बताया कि गली में भी कोरोना पॉजिटिव के केस आने से व्यापारियों में डर है। इसके अलावा ग्राहक भी कम आ रहे हैं।
वहीं, शनिवार से सर्राफा समिति (बड़ी चौपड़) ने तीन दिन तक अपने प्रतिष्ठानों को बंद करने का निर्णय लिया है। अब मंगलवार को प्रतिष्ठान सभी प्रतिष्ठान खुलेंगे। समिति में करीब 150 सदस्य हैं। महामंत्री अश्विनी तिवाड़ी ने बताया कि बाजार में लगातार भीड़ बढ़ रही है। केस भी बढ़ रहे हैं। ऐसे में तीन दिन तक बाजार बंद रखने का निर्णय लिया गया है।

ग्राहकी कम, खतरा ज्यादा
परकोटे के बजारों में सोशल डिस्टेंसिंग की पालना नहीं हो पा रही है। कदम-कदम पर नियम टूट रहे हैं। हालांकि, जयपुर व्यापार महासंघ की ओर से लगातार व्यापारियों का जागरुक किया जा रहा है। जयपुर व्यापार महासंघ के अध्यक्ष सुभाष गोयल ने बताया कि ग्राहकी भी कम है और संक्रमण बढऩे से खतरा लगातार बढ़ रहा है। महासंघ की ओर से लगातार जागरुक किया जा रहा है। महासंघ की जल्द ही बैठक करेंगे और जो भी व्यापार हित में निर्णय लेंगे।

वर्जन...
जयपुर प्रशासन को होटल और रेस्टोरेंट छोड़कर शहर में आठ बजे तक बाजार बंद करवा देने चाहिए। व्यापारी प्रशासन के साथ हैं। एमआई रोड को अब तक एक बार ही सेनेटाइज करवाया गया है।
-सुरेश सैनी, महासचिव, एमआई रोड व्यापार मंडल

Corona virus
Ashwani Kumar Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned