दिवाली पर दमकेंगे बाजार, पहले जैसी होगी सजावट


एमआई रोड: तीन किमी में लगेंगे 10 हजार से अधिक बल्ब

 

-पांच बत्ती पर बनाए जाएंगे चार द्वार

By: Ashwani Kumar

Updated: 17 Oct 2020, 07:12 PM IST

जयपुर. परकोटा सहित शहर के अन्य बाजारों में दिवाली पर सामूहिक सजावट देखने को मिलेगी। कोरोनाकाल को देखते हुए सरकार की गाइडलाइन की सभी व्यापार मंडल पालना करेंगे।
एमआई रोड व्यापार मंडल की कार्यकारिणी की बैठक शनिवार को हुई। इसमें निर्णय लिया गया कि अजमेरी गेट से गवर्नमेंट हॉस्टल (तीन किमी) तक दोनों ओर 10 हजार से अधिक बल्ब लगाकर लाइटिंग की जाएगी। पांच बत्ती पर विशेष सजावट की जाएगी। यहां पर चार द्वार भी बनाए जाएंगे। एक द्वार अजमेरी गेट और एक द्वार गवर्नमेंट हॉस्टल पर बनाया जाएगा।
व्यापार मंडल के महासचिव सुरेश सैनी ने बताया कि कोरोना के बाद बाजार में रौकन लौअने लगी है। सजावट के जरिए यह संदेश देने की कोशिश करेंगे कि सतर्कता के साथ बाजार में खरीदारी करने के लिए आएं।


ये करेंगे व्यापार मंडल
-कोरोना काल को देखते हुए जागरूकता के होर्डिंग लगाए जाएंगे।
-सोशल डिस्टेंसिंग ग्राहक रखें, इसके लिए गार्ड तैनात किए जाएंगे।
-बिना मास्क वाले लोगों को दुकान में प्रवेश नहीं दिया जाएगा। व्यापारी ऐसे लोगों को मास्क देंगे।

सोमवार को होगी बैठक
किशनपोल बाजार, चांदपोल बाजार और जौहरी बाजार व्यापार मंडल के कार्यकारिणी की बैठक सोमवार को होगी। उसमें सजावट कितनी की जाए, इसको लेकर निर्णय किया जाएगा। जौहरी बाजार व्यापार मंडल के कैलाश मित्तल ने बताया कि बाजार में स्थाई रूप से खड़ी होने वाली गाडिय़ों को लेकर यातायात पुलिस से मुलाकात की थी। उन्होंने आश्वस्त किया है कि ऐसी गाडिय़ों को जल्द हटवाया जाएगा।

वर्जन...
कोरोनाकाल में बाजार बहुत प्रभावित हुआ है। सभी व्यापार मंडल अपने स्तर पर सजावट की तैयारी कर रहे हैं। परकोटा सहित शहर के अन्य बाजारों में पहले की तरह ही सजावट होगी। इस बार कोरोना को देखते हुए लोगों के बचाव और जागरूकता के होर्डिंग भी लगाए जाएंगे।
-सुभाष गोयल, अध्यक्ष, जयपुर व्यापार महासंघ

Ashwani Kumar Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned