बी-2 बाइपास जंक्शन के लिए 155 करोड़ रुपए स्वीकृति

----

By: Ashwani Kumar

Updated: 19 Jul 2021, 08:56 PM IST

जयपुर. शहर के प्रमुख चौराहों को ट्रैफिक लाइट मुक्त करने की दिशा में सोमवार को बी-टू बाइपास जंक्शन के लिए 155 करोड़ रुपए की स्वीकृति पब्लिक वक्र्स कमेटी (पीडब्ल्यूसी) दी गई। जेडीए में हुई बैठक में आयुक्त गौरव गोयल ने बताया कि बी-2 बाइपास चौराहा प्रोजेक्ट के लिए प्रशासनिक एवं वित्तीय स्वीकृत दी गई है। इस कार्य के तहत बी-2 बाईपास चौराहा (जवाहर सर्किल से मानसरोवर की ओर) पर अंडरपास और एलिवेटेड लूप (टोंक रोड पर आश्रम मार्ग एवं तारों की कूट मार्ग) का निर्माण किया जाएगा। यहां कुछ मॉन्यूमेंट भी बनाए जाएंगे। उन्होंने बताया कि लक्ष्मी मंदिर तिराहा, जवाहर सर्कल और बी-2 बाइपास की फिजीबिलेटी रिपोर्ट और डीपीआर का अनुमोदन कर दिया गया है।

इनकी भी जारी की गईं स्वीकृति
-जोन-12 स्थित पन्नाधाय नगर में विकास कार्यों के लिए 11.11 करोड़ रुपए, जोन-8 स्थित पत्रकार कॉलोनी की आंतरिक सड़कों के नवीनीकरण और सेक्टर सड़कों के लिए 3.93 करोड़ रुपए की प्रशासनिक और वित्तीय स्वीकृति जारी की गई।
-जयपुर-गुरुग्राम एक्सप्रेस हाईवे, सीकर रोड जंक्शन की सर्विस रोड पर प्री-कास्ट आरसीसी बॉक्स के निर्माण के लिए 2.68 करोड़ रुपए की प्रशासनिक और वित्तीय स्वीकृति जारी की गई।
-ऑक्सीजन संयंत्र की खरीद, स्थापना, रख-रखाव, संचालन और परीक्षण के लए 45.00 करोड़ रुपए की संशोधित प्रशासनिक एवं वित्तीय स्वीकृति दी गई।
-जोन-14 में वाटिका से चन्दलाई रोड के नवीनीकरण और निर्माण कार्य के लिए 3.46 करोड़ रुपए की प्रशासनिक एवं वित्तीय स्वीकृति दी गई।

अमृत कुंज-द्वितीय योजना आएगी
ग्राम भंभौरी में जेडीए अमृज कुंज-द्वितीय आवासीय योजना लेकर आएगा। 24.58 हैक्टेयर में यह योजना विकसित की जाएगी। इसमें 1036 भूखंड होंगे। इनमें से 40 फीसदी आवासीय, दो फीसदी रिटेल कॉमर्सियल भूखंड होंगे।

Ashwani Kumar Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned