मौसम विभाग के अलर्ट के बाद राजस्थान में यहां भारी बारिश, खोलने पड़े बांध के 16 गेट

मौसम विभाग के अलर्ट के बाद राजस्थान में यहां भारी बारिश, खोलने पड़े बांध के 16 गेट

Santosh Kumar Trivedi | Publish: Aug, 15 2019 03:58:38 PM (IST) | Updated: Aug, 15 2019 04:03:15 PM (IST) Jaipur, Jaipur, Rajasthan, India

राजधानी जयपुर में बृहस्पतिवार सुबह अच्छी बरसात हुई। बारिश से कई जगह सड़कों पर पानी भर गया। हाड़ौती में भी तेज बारिश का दौर जारी है। बारिश से हाड़ौती क्षेत्र की सभी नदियां उफान पर हैं।

जयपुर। राजधानी जयपुर में बृहस्पतिवार सुबह अच्छी बरसात हुई। बारिश से कई जगह सड़कों पर पानी भर गया। हाड़ौती में भी तेज बारिश का दौर जारी है। बारिश से हाड़ौती क्षेत्र की सभी नदियां उफान पर हैं।

 

मौसम विभाग की ओर से जारी वेदर वार्निंग में 15 और 16 अगस्त को कई जिलों में भारी बारिश होने की संभावना जताई गई है। इन जिलों में जयपुर, भीलवाड़ा, कोटा, राजसमंद और चित्तौडगढ़ जिले भी शामिल हैं।

 

झालावाड़ जिले में भी बारिश का दौर जारी है, जिससे कालीसिंध नदी उफान पर है। अभी कालीसिंध बांध के कुल 33 में से 16 गेट 66 मीटर की ऊंचाई तक खोल दिए है। 16 गेट से 2 लाख 40 हजार क्यूसेक पानी की निकासी प्रति घंटा की रफ्तार से की जा रही है।

 

गुरुवार सुबह 10 बजे तक कोटा बैराज के 4 गेट खोलकर 24 हजार क्यूसेक पानी की निकासी की गई। इसके बाद दोपहर 2 बजे फिर से 10 गेट खोलकर 60 हजार 600 क्यूसेक पानी की निकासी की गई। इससे चंबल नदी उफन गई है।

 

यहां भारी बारिश की संभावना

15 अगस्त


पूर्वी राजस्थान
बांसवाड़ा, भरतपुर, भीलवाड़ा, चित्तौडग़ढ़, धौलपुर, डूंगरपुर, जयपुर, करौली, कोटा, प्रतापगढ़, सवाई माधोपुर, उदयपुर और राजसमंद में कुछ स्थानों पर अत्यधिक बारिश होने की संभावना।


15 अगस्त


पश्चिमी राजस्थान
जोधपुर, नागौर, पाली में कुछ स्थानों पर अति भारी बारिश की संभावना

 

16 अगस्त


पूर्वी राजस्थान
अजमेर, अलवर, भरतपुर, भीलवाड़ा, बूंदी, चित्तौडग़ढ़, दौसा, जयपुर, झुंझुनू, सीकर और राजसमंद में कुछ स्थानों पर अति भारी वर्षा की संभावना।

16 अगस्त


पश्चिमी राजस्थान
बीकानेर, चूरू, हनुमानगढ़, जोधपुर में कुछ स्थानों पर भारी बारिश की संभावना

 

ओम माथुर बोले- जम्मू-कश्मीर की स्वाधीनता दिवस के रुप में मनाया जाए 5 अगस्त

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned