scriptउपखंड अधिकारी करवाएंगे कोविड सुरक्षा प्रोटोकॉल की पालना | jaipur news religious places will open from september | Patrika News

उपखंड अधिकारी करवाएंगे कोविड सुरक्षा प्रोटोकॉल की पालना

locationजयपुरPublished: Sep 04, 2020 11:03:02 pm

Submitted by:

Devendra Singh

sdm will get covid security protocol : जिला कलक्टर अंतर सिंह नेहरा ने सभी उपखंड अधिकारियों को उनके क्षेत्र में 7 सितम्बर से खुलने वाले धार्मिक स्थलों पर 27 अगस्त के आदेश में उल्लेखित सभी कोविड सुरक्षा प्रोटोकॉल की पालना कराने के निर्देश दिए हैं।
 
 

religious places

वीडियो कॉन्फ्रेंस

जयपुर। जिला कलक्टर अंतर सिंह नेहरा ने सभी उपखंड अधिकारियों को उनके क्षेत्र में 7 सितम्बर से खुलने वाले धार्मिक स्थलों पर 27 अगस्त के आदेश में उल्लेखित सभी कोविड सुरक्षा प्रोटोकॉल की पालना कराने के निर्देश दिए हैं। सभी एसडीओ को मेडिकल एवं पुलिस अधिकारियों के साथ इन धार्मिक स्थलों का दौरा करने एवं धार्मिक स्थल प्रबंधकों को इस बारे में जानकारी देकर पाबंद करने के लिए भी कहा है। साथ ही क्षेत्र में मास्क, सोशल डिस्टेंसिंग एवं अन्य नियमों की समझाइश के बावजूद पालना नहीं करने वालों के चालान करने के लिए भी उपखंड अधिकारियों को निर्देशित किया गया है। इसके लिए सभी एसडीओ एवं तहसीलदारों को चालान बुक दी गई हैं। साथ ही आयोजनों में निर्धारित से अधिक लोगों के शामिल होने पर नजर रखें और सभी को बताएं कि नियमों की पालना ही संक्रमण से बचने का एकमात्र उपाय है।

जिला कलक्टर ने कहा कि उपखंड क्षेत्र के जो धार्मिक स्थल 7 सितम्बर से आमजन के लिए खुलने हैं, उनके प्रबंधकों को अपने धार्मिक स्थलों में राज्य सरकार के आदेश के अनुसार मास्क, सोशल डिस्टेंसिंग, सेनेटाइजेशन, लाइन लगाने सहित सभी निर्देशों की पालना स्वयं के स्तर पर करानी होगी। जिला प्रशासन एवं पुलिस उनके द्वारा की गई व्यवस्थाओं की जांच कर सकेेगी और संतुष्ट नहीं होने पर या आदेशों का उल्लंघन होने पर धार्मिक स्थल को आमजन के लिए बंद कराया जा सकेगा।
नेहरा ने शुक्रवार को कलक्ट्रेट से वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए सभी उपखंड अधिकारियों को क्षेत्र में कोविड पॉजिटिव मरीजों के प्रबंधन, कोविड संक्रमण से बचाव के लिए जनजागरूकता के लिए समझाइश, स्थानीय निजी अस्पतालों को कोविड मरीजों के इलाज के लिए प्रोत्साहित करने सहित कई निर्देश प्रदान किए।
वीडियो कॉन्फ्रेंस में अतिरिक्त जिला कलक्टर प्रथम इकबाल खान, द्वितीय पुरूषोत्तम शर्मा, तृतीय राजेन्द्र सिंह कविया, चतुर्थ अशोक कुमार, नॉर्थ बीरबल सिंह, ईस्ट राजीव पांडे, दक्षिण शंकरलाल शर्मा, चिकित्सा एवं पुलिस विभाग के अधिकारी शामिल हुए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो