जयपुर में अचानक 10 फुट तक धंसी सड़क, लॉकडाउन के चलते आवाजाही नहीं होने से बड़ा हादसा टला

सुबह पेयजल सप्लाई के दौरान तेज प्रेशर नहीं झेल सकी 30 साल से ज्यादा पुरानी सीमेंट पाइप की पेयजल लाइन, शाम तक चलता रहा धंसी सडक की मरम्मत करने का काम, लॉकडाउन के कारण वाहनों की आवाजाही कम होने से बड़ा हादसा टला

By: pushpendra shekhawat

Published: 20 May 2021, 07:05 PM IST

जयपुर। राजधानी में वर्षों पहले पेयजल सप्लाई के लिए बिछाई गई पेयजल लाइनें बीसलपुर सिस्टम के तेज पानी के प्रेशर को नहीं झेल पा रही हैं। जिससे ये लाइनें टूट रही हैं और लाखों लीटर पानी तो नालियों में बह ही रहा है। वहीं तेज प्रेशर से खराब हुई सडकों को सुधारने के लिए जेडीए को लाखों रुपए भी खर्च करने पड़ रहे हैं।

a2.jpg

वैशाली नगर में आम्रपाली सर्किल पर गुरुवार सुबह सुबह 5 बजे पंप हाउस से पेयजल सप्लाई शुरू की गई। सप्लाई के दौरान सर्किल पर सड़क के महज दो से तीन फट नीचे बिछी 6 इंच की पेयजल लाइन से पानी का कई फुट उंचा फव्वारा निकला। कुछ ही देर में सर्किल के आस—पास पानी का दरिया बह गया और फव्वारे के आस—पास की सडक धंसने लगी।

a3.jpg

वहां से गुजर रहे लोग कुछ समझ पाते तब तक सडक 10 फुट नीचे तक धंस चुकी थी और उपर भी फव्वारे के आस—पास 15 फुट लंबाई तक सडक धंस गई। सूचना पर जलदाय विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचे और पेयजल सप्लाई बंद कराई। इसके बाद जेडीए अफसरों की टीम मौके पर पहुंची और क्षतिग्रस्त सडक को सुधारने का कार्य शुरू किया गया।

a4.jpg

शहर में इस समय लॉकडाउन लगा हुआ है। इसलिए सुबह आम्रपाली सर्किल पर जहां सड़क धंसी वहां वाहनों की ज्यादा आवाजाही नहीं थी। जिससे बडा हादसा होते होते बच गया।

pushpendra shekhawat Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned