scriptअंतरराष्ट्रीय वस्त्र और परिधान मेले का 23 सितम्बर से आयोजन | jaipur news vastra -2020 virtual version of vastra | Patrika News

अंतरराष्ट्रीय वस्त्र और परिधान मेले का 23 सितम्बर से आयोजन

locationजयपुरPublished: Sep 19, 2020 11:03:03 pm

Submitted by:

Devendra Singh

Clothing -2020 Virtual Edition : देश विदेश में अपनी पहचान चुके अंतरराष्ट्रीय टेक्सटाइल एवं अपैरल फेयर ‘वस्त्र‘ का 7वां संस्करण वस्त्र-2020 इस साल 23 से 27 सितंबर तक आयोजित किया जाएगा। रीको और फिक्की की ओर से जयपुर में हर साल आयोजित होने वाले वस्त्र और परिधान मेले का आयोजन पहली बार वर्चुअल प्लेटफॉर्म पर किया जा रहा है।

jaipur

वस्त्र-2020

जयपुर। देश विदेश में अपनी पहचान बना चुके अंतरराष्ट्रीय टेक्सटाइल एवं अपैरल फेयर ‘वस्त्र‘ का 7वां संस्करण वस्त्र-2020 इस साल 23 से 27 सितंबर तक आयोजित किया जाएगा। रीको और फिक्की की ओर से जयपुर में हर साल आयोजित होने वाले वस्त्र और परिधान मेले का आयोजन पहली बार वर्चुअल प्लेटफॉर्म पर किया जा रहा है। यह पोर्टल 7 अक्टूबर तक लाइव रहेगा। ’वस्त्र’ का लक्ष्य मौजूदा व्यावसायिक संबंधों को सुदृढ़ करना और नए व्यापारिक संबंधों को बनाना है। वस्त्र-2020 के वर्चुअल संस्करण में वस्त्र उद्योग की संपूर्ण मूल्य संवर्धन श्रृंखला फाइबर से फैशन, होम फर्निशिंग, फैशन एसेसरीज के साथ कई और उत्पादों को भी प्रदर्शित किया जाएगा ।
रीको के प्रबंध निदेशक आशुतोष एटी पेडनेकर ने बताया कि वर्तमान परिदृश्य को देखते हुए, जब यात्रा एवं व्यक्तिश संपर्क सीमित है, ऐसे में यह वर्चुअल संस्करण भारतीय कपड़ा और परिधान उद्योग को देश-विदेश के संभावित खरीदारों तक पहुंचाने एवं व्यापार संभावनाओं को बढ़ाने के लिए एक आदर्श मंच प्रदान करेगा।
‘वस्त्र-2020‘ पूर्ण रूप से बी-2-बी फेयर होगा। प्रदर्शनी के सभी पांच दिनों में प्री-फिक्स्ड बी-2-बी मीटिंग्स के साथ-साथ ऑन द स्पॉट मीटिंग्स भी आयोजित होंगी। वस्त्र प्रदर्शनी के पिछले संस्करणों की तरह ‘वस्त्र-2020‘ में विदेशी खरीदार और इंडियन बाइंग हाउसेस और प्रतिनिधि भाग लेंगे।
वस्त्र-2020 पूरी तरह से एक डिजिटल मंच पर आयोजित होगा जहां प्रदर्शक अपने उत्पादों को अपने-अपने वर्चुअल बूथ में प्रदर्शित करेगें और वन-टू-वन ऑडियो या वीडियो कॉल के माध्यम से बायर्स से बात भी करेंगे और जानकारीपूर्ण सामग्री जैसे ई-ब्रोशर, व्यापार कार्ड और अन्य दस्तावेज डिजिटल रूप में साझा करेंगे। गौरतलब है कि पिछले साल इस मेले में देशभर से 250 से ज्यादा एक्जीबिटर्स शामिल हुए थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो