scriptदोस्ती के बाद लिव-इन-रिलेशनशिप में रहने लगे, फिर दोनों ने मिलकर कर डाला ऐसा ‘कांड’ | jaipur: nigerian cyber thug gang 4 member arrested | Patrika News

दोस्ती के बाद लिव-इन-रिलेशनशिप में रहने लगे, फिर दोनों ने मिलकर कर डाला ऐसा ‘कांड’

locationजयपुरPublished: Jul 07, 2019 11:32:27 am

Submitted by:

santosh

Online fraud: सीकर के फतेहपुर निवासी सीआरपीएफ के जवान सुरेश कुमार ( cyber crime in rajasthan ) से 20.21 लाख रुपए की ठगी करने वाला मास्टर माइंड माइक रीजे और येंगरतुला दोनों की दोस्ती भी सोशल मीडिया पर हुई थी।

cyber crime in rajasthan
जयपुर। online fraud : सीकर के फतेहपुर निवासी सीआरपीएफ के जवान सुरेश कुमार ( Cyber Crime in rajasthan ) से 20.21 लाख रुपए की ठगी करने वाला मास्टर माइंड माइक रीजे और येंगरतुला दोनों की दोस्ती भी सोशल मीडिया पर हुई थी। दोनों को ही रुपए कमाने की चाहत थी। इसलिए माइक नाइजीरिया से भारत आ गया और येंगरतुला के साथ लिव-इन-रिलेशनशिप में रहने लगा।
आरोपियों को न्यायालय में पेश कर 9 जुलाई तक पीसी रिमांड पर लिया है। पुलिस इंस्पेक्टर उम्मेद सिंह सोलंकी ने बताया कि नाइजीरियन गैंग पूछताछ में कई खुलासे किए हैं। गैंग अब-तक देशभर के लोगों से 50 करोड़ रुपए की ठगी कर चुकी है। पुलिस आरोपियों के पासवर्ड और वीजा के संबंध में जानकारी हासिल कर रही है।
माइक का वीजा संदिग्ध माना जा रहा है इस बारे में भी तफ्तीश की जा रही है। गैंग की सदस्य महिला येंगरतुला का भाई भी फौज में है। वह करीब ढाई साल से नाइजीरिया के लोगों में संपर्क में थी। येंगरतुला के भाई को जब इस बात का पता चला तो उसने इन लोगों से दूर रहने की सलाह दी थी। लेकिन वह नहीं मानी।
इससे नाराज होकर उसने भाई ने येंगरतुला से बातचीत करना बंद कर दिया था। इस गैंग के खिलाफ देशभर के कई थानों में मुकदमे दर्ज हैं। साइबर थाना पुलिस ने देशभर के सभी साइबर थानों को इनकी सूचना भेजी है। प्रारम्भिक जांच में सामने आया है कि ठगी के रुपयों से आरोपियों ने ऐशो-आराम की जिंदगी जी है। इसके अलावा भारत से कपड़ा खरीदकर नाइजीरिया में भेजा है। इन कपड़ों को बेचकर रुपए हासिल किए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो