मिलावट के माल के बीच गुजर-बसर कर रहे जयपुर वाले

15 दिन में पुलिस के ताबड़तोड़ छापे: दवा, चाय की पत्ती, रिफाइंड तेल, शराब, पनीर, घी, दूध सब निकले रहे नकली, ब्रांडेड कंपनियों के रैपर लगा बाजार में उतारा जा रहा खराब माल

By: Abrar Ahmad

Updated: 03 Dec 2019, 01:21 AM IST

जयपुर. मिलावट के विरुद्ध राजधानी जयपुर में चल रहे पुलिस के क्लीन स्वीप अभियान ने शहर में खान-पान की चीजों की हकीकत बता दी है। पुलिस ताबड़तोड़ छापे मार रही है। जहां भी चैक कर रहे हैं, माल नकली ही निकल रहा है। जयपुर ग्रामीण पुलिस की ओर से घी के १२०० पीपे पकड़े जाने के बाद से ही कमिश्ररेट पुलिस भी सक्रिय हो गई।

जानिए क्या-क्या बिक रहा नकली
नकली शराब: कमिश्नरेट की सीआइयू टीम ने हरमाड़ा के नीदड़ इलाके में नकली शराब के कारखाने पर कार्रवाई करते हुए दो आरोपियों को गिरफ्तार किया। पुलिस ने मौके से अंग्रेजी व देसी शराब बरामद की है। आरोपियों ने नींदड़ में एक बंद मुर्गी फार्म में कारखाना लगा रखा था।

नकली चाय: पुलिस मुख्यालय की सीआइडी सीबी और जालूपुरा पुलिस ने संयुक्त रूप से कार्रवाई करते हुए अग्रसेन ट्रांसपोर्ट कम्पनी से 207 किलोग्राम चायपत्ती बरामद की है। मामले में पुलिस ने दो लोगों को भी गिरफ्तार किया है। एक कंपनी के ब्रांड का नाम इस्तेमाल कर चायपत्ती आपूर्ति की जा रही थी। इस पर पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर जालूपुरा स्थित ट्रांसपोर्ट कम्पनी पर दबिश दी। गिरफ्तार आरोपियों से चाय की पैकिंग के लिए ब्रांड के रैपर व सप्लाई के संबंध में जानकारी जुटाई जा रही है।


नकली रिफाइंड तेल: विश्वकर्मा थाना पुलिस ने रिफाइंड सोयाबीन तेल को रिफाइंड मूंगफली का तेल में कनवर्ट करते दो जनों को पकड़ा है। उनसे ५०० पीपे बरामद किए गए हैं। पुलिस जब आरोपितों को पकड़ा तब वे रिफाइंड सोया तेल के डिब्बों को मूंगफली रिफाइंड तेल के रैपर लगे पीपों में भर रहे थे।

घी-दूध-क्रीम, पनीर नकली: कमिश्ररेट व जयपुर ग्रामीण पुलिस ने १० दिन में दो दर्जन से अधिक स्थानो पर कार्रवाई की है। इस दौरान ३००० किलो से ज्यादा मिलावटी पनीर, ५०० किलो मिलावटी दूध मिला है।

Abrar Ahmad Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned