scriptरिकॉर्ड : जयपुर में पेट्रोल हुआ 82 पार | Jaipur Petrol Diseal Price | Patrika News

रिकॉर्ड : जयपुर में पेट्रोल हुआ 82 पार

locationजयपुरPublished: Sep 03, 2018 12:09:08 pm

Submitted by:

Mohan Murari

आज पेट्रोल 32 पैसे और डीजल 41 पैसे महंगा

Jaipur Petrol Diseal Price

रिकॉर्ड : जयपुर में पेट्रोल हुआ 82 पार

गुलाबी नगर में पेट्रोल के दाम 82 रुपए 04 पैसे तो डीजल के दाम हुए 75 रुपए 79 पैसे

जयपुर। पेट्रोल—डीजल की कीमतें बढ़ने का दौर आज भी जारी रहा। जयपुर में आज पेट्रोल रिकॉर्ड 82 रूपए प्रति लीटर के स्तर को पार कर गया। आज जयपुर में पेट्रोल की कीमत 32 पैसे प्रति लीटर बढ़कर 82.04 रूपए तक पहुंच गई हैं। तो आज डीजल 41 पैसे प्रति लीटर महंगा हुआ है। आज डीजल के भाव 75.79 रूपए प्रति लीटर हो गए हैं। गौरतलब है कि पेट्रोल और डीजल के भाव बढ़ने का सिलसिला सप्ताहभर से लगातार जारी है। बीते सप्ताहभर में पेट्रोल और डीजल दोनों में ही प्रति लीटर 2 रूपए से ज्यादा की बढ़ोतरी हो चुकी है।
आमजन पर पड़ेगी महंगाई की मार

प्रतिदिन बढ़ रहे पेट्रोल—डीजल के दामों से आमजन पर महंगाई का मार पड़नी तय है। माल ढुलाई महंगी होने से लोगों फल—सब्जी सहित रोजर्मरा की वस्तुओं के ज्यादा दाम चुकाने होंगे। ऐसे में पहले से ही आर्थिक तंगी का सामना कर रहे लोगों की परेशानी बढ़ेगी। इसके अलावा आमजन की रसोई का बजट भी गड़बड़ाएगा।
अभी और गिर सकता है रूपया
अंतर्राष्ट्रीय बाजार में डॉलर के मुकाबले रूपए में गिरावट बनी हुई है। आज भी एक डॉलर की कीमत 70.80 पैसे के स्तर पर बनी हुई है। हालांकि आज शुरूआती कारोबार में रूपया शनिवार के मुकाबले थोड़ा सुधरा है। शनिवार को रूपया एक डॉलर के मुकाबले 70.99 पैसे के स्तर पर पहुंच गया था। आज शुरूआती कारोबार में रूपया 70.80 रूपए प्रति डॉलर के स्तर पर था। बाजार के जानकारों का कहना है कि रूपया अभी और गिर सकता है। रूपया डॉलर के मुकाबले 72 रूपए के स्तर तक गिर सकता है। वहीं, रूपए के गिरावट से पेट्रोल—डीजल के भाव में तेजी जारी है। यदि रूपया और गिरा तो जयपुर में पेट्रोल 85 रूपए प्रति लीटर के स्तर तक पहुंच सकता है और डीजल 78 से 80 रूपए प्रति लीटर तक।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो