scriptफील्ड में उतरे अफसर, बूस्टरों की धरपकड़ शुरू | Jaipur PHED | Patrika News

फील्ड में उतरे अफसर, बूस्टरों की धरपकड़ शुरू

locationजयपुरPublished: May 15, 2018 01:31:11 pm

Submitted by:

Mohan Murari

बूस्टरों के अवैध उपयोग से शहर में गड़बड़ाई जलापूर्ति

Jaipur PHED
सोमवार को अतिरिक्त मुख्य अभियंता पहुंचे पानीपेच
निरीक्षण के दौरान जलदायकर्मियों ने पकड़े एक दर्जन से ज्यादा बूस्टर


जयपुर। बूस्टरों के अवैध उपयोग से दूसरों के हक का पानी खींचने वालों के खिलाफ आखिरकार जलदाय विभाग ने कार्रवाई शुरू कर दी है। बीते सोमवार को विभाग के नगरवृत्त उत्तर खंड में पानीपेच क्षेत्र में जलापूर्ति इंतजामों को निरीक्षण करने अतिरिक्त मुख्य अभियंता पहुंचे तो आनन फानन में जलादायकर्मियों ने एक दर्जन से ज्यादा बूस्टर जब्त किए हैं।
अतिरिक्त मुख्य अभियंता जयपुर रीजन द्वितीय दिनेश कुमार सैनी ने बताया कि घरों में अवैध ढंग से बूस्टरों के उपयोग से खींचे जा रहे पानी के कारण शहरी क्षेत्र के कई इलाकों में जलापूर्ति प्रभावित हो रही है। सोमवार को पानीपेच उपखंड क्षेत्र में पेयजल इंतजामों का जायजा लेने के दौरान बूस्टरों की धरपकड़ के आदेश जलदायकर्मियों को दिए गए जिस पर कर्मचारियों ने एक दर्जन से ज्यादा बूस्टर जब्त किए हैं। शहर के अन्य इलाकों में भी जल्द ही बूस्टरों को हटाने की कार्रवाई शुरू की जाएगी।
मालूम हो शहर में जलापूर्ति के दौरान बड़ी तादाद में बूस्टरों के हो रहे उपयोग से पाइप लाइनों के अंतिम छोर वाले इलाकों के पेयजल उपभोक्ताओं को पेयजल संकट का सामना करना पड़ रहा है। बीते दिनों जिला कल्क्ट्रेट में आयोजित समीक्षा बैठक में जलदाय अधिकारियों ने कलक्टर से जलापूर्ति समय में बिजली आपूर्ति बंद करने व बूस्टरों के खिलाफ कार्रवाई के लिए पुलिस जाप्ते की मांग की थी। हालांकि अभी तक जलापूर्ति समय में ना तो बिजली आपूर्ति काटी जा रही है और ना ही बूस्टरों की धरपकड़ का अभियान पुलिस जाप्ता नहीं मिलने से गति पकड़ पाया है। ऐसे में अब जलदाय अफसरों ने विभागीय स्तर पर ही बूस्टर हटाने की कार्रवाई शुरू कर दी है। अवैध बूस्टरों के खिलाफ कार्रवाई शुरू होते ही लोगों में हड़कंम मच गया और वे जलदाय विभाग की कार्रवाई से बचने के लिए बूस्टर हटाने लगे।

ट्रेंडिंग वीडियो