scriptफुटल्या बाग क्षेत्र के नलों में आ रहा सीवर का पानी | Jaipur PHED | Patrika News

फुटल्या बाग क्षेत्र के नलों में आ रहा सीवर का पानी

locationजयपुरPublished: Aug 13, 2018 01:35:18 pm

Submitted by:

Mohan Murari

सोडाला में चार दिनों से सीवरयुक्त जलापूर्ति का संकट

Jaipur PHED

फुटल्या बाग क्षेत्र के नलों में आ रहा सीवर का पानी

आज सुबह पीड़ित लोग शिकायत लेकर पहुंचे सीएम हाउस
कहा जलदाय विभाग नहीं दे रहा शिकायत पर ध्यान
क्षेत्र में फैल रही हैं मौसमी बीमारियां


जयपुर। कमजोर मानसून के चलते जहां शहर में पेयजल संकट गहराने लगा है वहीं सोडाला क्षेत्र के बाशिंदे नलों से आ रहे सीवर के पानी से आतंकित हैं। जलदाय अफसर शिकायत मिलने के बावजूद ठोस कार्रवाई करने की बजाय पीड़ित लोगों को टरकाते हुए मामले का ठीकरा नगर निगम के सीवर चैंबर ओवरफ्लो होने का बहाना कर रहे हैं। घरों में हो रही सीवरयुक्त जलापूर्ति से जहां एक ओर मौसमी बीमारियां फैलने लगी हैं, लेकिन विभाग के अफसर हाथ पर हाथ धरे बैठे जनहानि होने का मानों इंतजार कर रहे हैं।
मामला सोडाला क्षेत्र की फुटल्या बाग कॉलोनी का है जहां बीते चार दिनों से घरों में नल से आ रहे सीवरयुक्त पानी से क्षेत्र के बाशिंदे परेशान हैं। विभाग के अफसरों को इसकी शिकायत भी कई बार की गई लेकिन फौरी तौर पर अफसरों ने मौके पर सहायक कर्मचारियों को भेजकर ड्यूटी पूरी कर ली।
रविवार को क्षेत्र के लोगों ने घरों के नल में आए दूषित पानी को स्टोर करने की बजाय नालियों में बहाया और शांतिनगर चौकी पर जाकर पानी टैंकर भेजने की मांग की लेकिन आज सुबह तक भी कॉलोनी में सरकारी टैंकर नहीं पहुंचा तो आक्रोशित लोग मुख्यमंत्री आवास पहुंचकर नारेबाजी करने लगे।
मामले में अधीक्षण अभियंता दक्षिण आरसी मीणा ने क्षेत्र में तैनात अभियंताओं से रिपोर्ट लेने की बात कही वहीं दूसरी तरफ अधिशाषी अभियंता दक्षिण सुनील राजवंशी ने क्षेत्र में सीवर चैंबर ओवरफ्लो होने व आज सीवरेज लाइनों को साफ कराने कराने की बात तो कही लेकिन क्षेत्र में सरकारी टैंकर आपूर्ति नहीं होने की शिकायत को उन्होने खारिज कर दिया।
स्थानीय निवासी विमल कुमार ने बताया कि बीते चार पांच दिनों से घरों में सीवरयुक्त पानी जलदाय विभाग सप्लाई कर रहा है शिकायत करने के बाद भी विभाग के अफसर कार्रवाई करने की बजाय स्थानीय लोगों को ही धमका रहे हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो