पेयजल कनेक्शन के लिए ऑनलाइन करने होंगे आवेदन

राजधानी में पेयजल कनेक्शन (Drinking water connection) के लिए लोगों को ऑनलाइन (Online) आवेदन करने होंगे। जलदाय विभाग (Water supply department) ने इसकी पूरी तैयारी कर ली है। ऑनलाइन आवेदन करने के बाद विभाग सात दिन में डिमांड नोटिस जारी करेगा। इसके अगले तीन दिन में पेयजल कनेक्शन देने का दावा भी किया जा रहा है। जलदाय विभाग के अधिकारियों ने इसी बुधवार से ऑनलाइन आवेदन लेने की तैयारी शुरू कर दी हैं।

By: Girraj Sharma

Published: 24 Aug 2020, 09:31 PM IST

पेयजल कनेक्शन के लिए ऑनलाइन करने होंगे आवेदन
— जलदाय विभाग ने की तैयारी
— बुधवार से शुरू हो सकते है ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया
— ऑनलाइन आवेदन शुरू होने के बाद ऑफलाइन आवेदन होंगे बंद

जयपुर। राजधानी में पेयजल कनेक्शन (Drinking water connection) के लिए लोगों को ऑनलाइन (Online) आवेदन करने होंगे। जलदाय विभाग (Water supply department) ने इसकी पूरी तैयारी कर ली है। ऑनलाइन आवेदन करने के बाद विभाग सात दिन में डिमांड नोटिस जारी करेगा। इसके अगले तीन दिन में पेयजल कनेक्शन देने का दावा भी किया जा रहा है। जलदाय विभाग के अधिकारियों ने इसी बुधवार से ऑनलाइन आवेदन लेने की तैयारी शुरू कर दी हैं। ऑनलाइन आवेदन शुरू करने के बाद पेयजल के लिए ऑफलाइन आवेदन प्रक्रिया बंद हो जाएगी।

जलदाय विभाग के अधिकारियों का कहना है कि बुधवार से पेयजल कनेक्शन के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू कर दिए जाएंगे। इसके लिए डीओआईटी विभाग ने एक सॉफ्टवेयर तैयार किया है, इसमें कुछ कमियां है, उसे देा दिन में ठीक कर लिया जाएगा। अधिकारियों की मानें तो इसी बुधवार से घरेलू पेयजल कनेक्शन के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। इसके बाद लोगों को घरेलू श्रेणी के पेयजल कनेक्शन के लिए ऑनलाइन आवदेन करना हेागा। वहीं रोडकट की अनुमति भी उपभोक्ता को संबधित एजेंसी से ऑनलाइन लेनी होगी। कनेक्शन के लिए आवेदन करते समय रोडकट शुल्क की रसीद को भी अपलोड करना होगा।

डिमांड राशि जमा कराने के तीन दिन में कनेक्शन
जलदाय विभाग के अधिकारियों की मानें तो पेयजल कनेक्शन के लिए ऑनलाइन आवेदन करने के बाद सात दिन में डिमांड नोटिस जारी कर दिया जाएगा। इसके बाद डिमांड राशि जमा कराने पर तीन दिन में पेयजल कनेक्शन जारी कर दिया जाएगा।

Girraj Sharma Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned