शहर में जलापूर्ति की जमीनी हकीकत जाचेंगे जेईएन-एईएन

जलदाय विभाग (Water supply department) ने शहर में जलापूर्ति की जमीनी हकीकत जांचने के लिए जेईएन-एईएन को जिम्मेदारी दी है। जयपुर शहर द्वितीय अतिरिक्त मुख्य अभियंता मनीष बेनीवाल ने पद संभालने के बाद शुक्रवार को जयपुर शहर के जलदाय अधिकारियों की बैठक ली। उन्होंने जेईएन-एईएन व अन्य अधिकारियों को जलापूर्ति की मॉनिटरिंग के निर्देश दिए। साथ ही गर्मियों में पेजयल की आपूर्ति की अभी से तैयारियां करने के निर्देश दिए।

By: Girraj Sharma

Published: 18 Dec 2020, 09:12 PM IST

शहर में जलापूर्ति की जमीनी हकीकत जाचेंगे जेईएन-एईएन
— अतिरिक्त मुख्य अभियंता बेनीवाल ने पद संभालने ही अधिकारियों को दिए निर्देश
— सुबह-शाम जलापूर्ति की माॅनिटरिंग के दिए निर्देश
— गर्मियों में पेयजल की तैयारियों के दिए निर्देश

जयपुर। जलदाय विभाग (Water supply department) ने शहर में जलापूर्ति की जमीनी हकीकत जांचने के लिए जेईएन-एईएन को जिम्मेदारी दी है। जयपुर शहर द्वितीय अतिरिक्त मुख्य अभियंता मनीष बेनीवाल ने पद संभालने के बाद शुक्रवार को जयपुर शहर के जलदाय अधिकारियों की बैठक ली। उन्होंने जेईएन-एईएन व अन्य अधिकारियों को जलापूर्ति की मॉनिटरिंग के निर्देश दिए। साथ ही गर्मियों में पेजयल की आपूर्ति की अभी से तैयारियां करने के निर्देश दिए।

अतिरिक्त मुख्य अभियंता मनीष बेनीवाल ने बताया कि शहर में पेयजल आपूर्ति की मॉनिटरिंग के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए है। वे सुबह और शाम को अपने—अपने क्षेत्रों में पेयजल आपूर्ति के दौरान पानी के प्रेशर आदि की जांच करेंगे। जहां पानी कम दबाव से आ रहा है, वहां गर्मियों को देखते हुए अभी से तैयारी करने के निर्देश दिए है।
जिस क्षेत्र में पेयजल की समस्या हो और वहां नलकूप निर्माण की जरूरत तो उसके प्रस्ताव भेजे जाएं, जिससे क्षेत्र विशेष की पेयजल व्यवस्था का समाधान हो सके। उन्होंने बताया कि गर्मियां आने में तीन माह का समय है, इससे पहले ही क्षेत्र में खराब हो चुके पंप सेट और मशीन को बदनले, जर्जर पेयजल लाइनों को बदलने की कार्रवाई शुरू की जा सके। बेनीवाल ने अधिकारियों को कहा कि अभी पेयजल व्यवस्था इस तरह की जाए कि गर्मियों में टेंकरों से कम से कम पेयजल आपूर्ति की जरूरत हो।

Girraj Sharma Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned