scriptप्लंबर रजिस्ट्रेशन के लिए आवेदन का प्रारूप तैयार | JAIPUR PHED PLUMBER REGISTRATION | Patrika News

प्लंबर रजिस्ट्रेशन के लिए आवेदन का प्रारूप तैयार

locationजयपुरPublished: Aug 28, 2020 07:27:55 pm

Submitted by:

Girraj Sharma

पेयजल कनेक्शन के आॅनलाइन आवेदन के लिए अभी लोगों केा इंजतार करना पड़ेगा। आॅनलाइन आवेदन के लिए अभी सॉफ्टवेयर ही तैयार नहीं हो पाया है। हालांकि जलदाय विभाग (Public Health Engineering Department) ने प्लंबरों के रजिस्ट्रेशन (Plumber registration) के लिए आवेदन का प्रारूप तैयार कर दिया है। इस संबंध में विभाग (Water supply department) के सभी सात रीजन के अतिरिक्त मुख्य अभियंताओं को दिशा निर्देश भी जारी कर दिए गए है।

प्लंबर रजिस्ट्रेशन के लिए आवेदन का प्रारूप तैयार

प्लंबर रजिस्ट्रेशन के लिए आवेदन का प्रारूप तैयार

प्लंबर रजिस्ट्रेशन के लिए आवेदन का प्रारूप तैयार
— जलदाय विभाग ने प्रारूप किया तैयार
— सभी खंड कार्यालयों में रखवाएं प्रारूप फॉर्म

जयपुर। पेयजल कनेक्शन के आॅनलाइन आवेदन के लिए अभी लोगों केा इंजतार करना पड़ेगा। आॅनलाइन आवेदन के लिए अभी सॉफ्टवेयर ही तैयार नहीं हो पाया है। हालांकि जलदाय विभाग (Public Health Engineering Department) ने प्लंबरों के रजिस्ट्रेशन (Plumber registration) के लिए आवेदन का प्रारूप तैयार कर दिया है। इस संबंध में विभाग (Water supply department) के सभी सात रीजन के अतिरिक्त मुख्य अभियंताओं को दिशा निर्देश भी जारी कर दिए गए है। जयपुर में सभी खंड कार्यालयों में यह व्यवस्था लागू हो गई।
जलदाय विभाग के अधिकारियों के अनुसार प्लंबरों के रजिस्ट्रेशन के लिए आवेदन का प्रारूप तैयार कर दिया है। पेयजल आपूर्ति नियम 1967 के तहत अनुमोदित आवेदन प्रारूप को ही काम में लिया जाएगा। पेयजल कनेक्शन के लिए आॅनलाइन आवेदन होने तक प्लंबर रजिस्ट्रेशन के लिए यही व्यवस्था रहेगी। सभी खंड कार्यालयोंं में 1967 के प्रारूप की फोटो कॉपी कर रखवा दी गई।
नहीं देना होगा 20 रुपए फार्म शुल्क
जलदाय विभाग के अधिकारियों के अनुसार पुराने प्रारूप में आवेदन फार्म लेने के लिए 20 रुपए शुल्क लिया जाता है, इसकी पर्ची काटी जाती है, लेकिन अब यह शुल्क नहीं लिया जाएगा। अब 10 हजार रुपए की सिक्योरिटी राशि में ही आवेदन शुल्क भी शामिल है। इसके साथ ही आवेदन के लिए निर्धारित योग्यताएं यथावत रखी गई हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो