scriptजलदाय विभाग में अब समस्याएं बताइए ऑनलाइन | JAIPUR PHED PROBLEMS ONLINE SOLUTIONS | Patrika News

जलदाय विभाग में अब समस्याएं बताइए ऑनलाइन

locationजयपुरPublished: Sep 19, 2020 09:56:30 pm

Submitted by:

Girraj Sharma

जलदाय विभाग (Water supply department) ने पेयजल, बिल व अन्य समस्याओं के समाधान (problems Online Solutions) के लिए नई पहल शुरू की है। नगर वृत दक्षिण के तीन उपखंड कार्यालयों में यह नई व्यवस्था शुरू की गई है। उपभोक्ताओं को उपखंड कार्यालयों में आने की जरूरत नहीं है। ऑनलाइन पेयजल,बिल व अन्य समस्याए बताने पर विभाग के अफसर तुरन्त समाधान करेंगे। इसके लिए अफसरों ने एक वाटसएप ग्रुप बनाया है।

जलदाय विभाग में अब समस्याएं बताइए ऑनलाइन

जलदाय विभाग में अब समस्याएं बताइए ऑनलाइन

जलदाय विभाग में अब समस्याएं बताइए ऑनलाइन

जलदाय विभाग की पेयजल, बिल व अन्य समस्याओं के समाधान के लिए नई पहल

जयपुर। जलदाय विभाग (Water supply department) ने पेयजल, बिल व अन्य समस्याओं के समाधान (problems Online Solutions) के लिए नई पहल शुरू की है। नगर वृत दक्षिण के तीन उपखंड कार्यालयों में यह नई व्यवस्था शुरू की गई है। उपभोक्ताओं को उपखंड कार्यालयों में आने की जरूरत नहीं है। ऑनलाइन पेयजल,बिल व अन्य समस्याए बताने पर विभाग के अफसर तुरन्त समाधान करेंगे। इसके लिए अफसरों ने एक वाटसएप ग्रुप बनाया है।
कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए जलदाय विभाग के अफसर तकनीक का सहारा ले रहे हैैं। विभाग के अधिकारियों के अनुसार शहर के नगर वृत दक्षिण के तीनों उपखंड क्षेत्रों के 83 हजार से ज्यादा पेयजल उपभोक्ताओं की पेयजल से जुड़ी सभी तरह की समस्याओं को वाटसएप, मैसेज और कॉल के आधार पर दर्ज कराने की व्यवस्था की है। संबधित उपखंड के अधिकारियों को दर्ज समस्याओं के समाधान के लिए समय सीमा भी तय कर दी है। विभाग के अधिकारियों के अनुसार नई व्यवस्था के तहत दूषित पानी आने की शिकायत पर तत्काल सैंपलिग और लाइन की रिपेयरिंग होगी। साथ ही प्रभावित क्षेत्र में टैंकरों से पेयजल सप्लाई होगी। वहीं बिल संबधी शिकायत 24 घंटे में, लीकेज 24 से 28 घंटे में, हैंडपंप और टयूबवैल बंद होने की शिकायत का समाधान 24 से 28 घंटे में होगा।

यहां शुरू की नई व्यवस्था
नगर वृत दक्षिण अधिशाषाी अभियंता विशाल सक्सेना ने बताया कि नगर वृत दक्षिण के ज्योति नगर, महेश नगर, चित्रकूट और सिविल लाइंस के 83 हजार से ज्यादा पेयजल उपभोक्ता पेयजल संबधी शिकायत संबधित अधिकारियों के वाटसएप,मैसेज और कॉल करके दर्ज करा सकते हैं। इसके साथ ही 13 बड़े पम्प हाउस को भी इस व्यवस्था से जोड़ा है। इसके प्रचार के हर ऑफ़िस में पम्पलेट आदि चस्पा कर रखे है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो