scriptजयपुर पुलिस ने पकड़ी गैंग, फाइनेंस कंपनियों से लोन चुकाने की फर्जी एनओसी बना, बेचती थी गाड़ियां | Jaipur police arrested gang, made fake NOC to pay loan to sell vehicle | Patrika News

जयपुर पुलिस ने पकड़ी गैंग, फाइनेंस कंपनियों से लोन चुकाने की फर्जी एनओसी बना, बेचती थी गाड़ियां

locationजयपुरPublished: Jan 07, 2020 07:23:39 pm

प्रदेशभर में बेचे गए 8 वाहन बरामद किए, इसी प्रकार के 100 से अधिक वाहन गंगानगर में बताए जाते हैं, जयपुर ग्रामीण पुलिस ने सरगना को पकड़ा, अन्य सदस्यों की तलाश, परिवहन विभाग में भी जालसाजों की सेंध

a1.jpg
मुकेश शर्मा / जयपुर. विभिन्न बैंक और फाइनेंस कंपनियों से ऋण चुकाने की फर्जी एनओसी तैयार कर परिवहन विभाग के कथित कर्मचारियों की मिलीभगत से रजिस्ट्रेशन बदलकर वाहन बेचने वाली गैंग का पर्दाफाश हुआ है। जयपुर ग्रामीण पुलिस अधीक्षक शंकर दत्त शर्मा ने बताया कि मामले में गैंग के सरगना मोजमाबाद के सांवली निवासी गणेश जाट को गिरफ्तार किया गया है। जबकि अन्य सदस्यों की तलाश में पुलिस टीम दबिश दे रही है।
गैंग के सरगना की निशानदेही से जोधपुर, अजमेर और जयपुर जिले में बेचे गए आठ (डम्पर, दो टै्रक्टर, पांच कार) वाहन बरामद किए हैं। एसपी शंकरदत्त शर्मा ने बताया कि करीब एक माह पहले जिले की विशेष टीम के हैड कांस्टेबल रतनदीप को सूचना मिली कि दूदू में एक गैंग सक्रिय है, जो वाहनों की फर्जी एनओसी तैयार कर अन्य जिले और राज्यों में बेचते हैं। विशेष टीम ने एक माह तक गैंग के खिलाफ सबूत जुटाए और फिर धरपकड़ की।
परिवहन विभाग में मिली फर्जी एनओसी

एसपी शर्मा ने बताया कि आरजे 14 टीए 0108 नंबर की कार के दस्तावेज जयपुर परिवहन विभाग सत्यापित दस्तावेज निकलवाए। दस्तावेजों में फर्जी एनओसी पत्र भी शामिल थी। उक्त कार को दूदू परिवहन विभाग से आरजे 47 सीए 2984 नंबर में रजिस्ट्रेशन करवा किशनगढ़ (अजमेर) में बेचा गया था। उन्होंने कहा कि सरगना गणेश की निशानदेही से बरामद सभी वाहनों के ऋण की फर्जी एनओसी बनाई गई। जबकि इन वाहनों पर लाखों रुपए के ऋण बकाया था। गैंग ने वाहन मालिकों से मालिक से सस्ते दाम पर उक्त वाहन खरीदे और फिर दूसरा फर्जी दस्तावेज से रजिस्ट्रेशन करवाकर महंगे दाम पर बेच दिए। इस संबंध में फाइनेंस कंपनियों ने भी मुकदमा दर्ज नहीं करवाया, जबकि परिवहन विभाग ने भी दस्तावेज की तस्दीक किए बिना ही वाहन का रजिस्ट्रेशन कर दिया। फाइनेंस कंपनी और परिवहन विभाग के कर्मचारियों की भूमिका की भी पड़ताल की जाएगी। दूदू थानाधिकारी दीपक खंडेलवाल गिरफ्तार सरगना से फरार हुए बाबूलाल सहित अन्य सदस्यों के संबंध में पूछताछ कर रहे हैं।
यहां लगा है वाहनों का अंबार

पुलिस सूत्रों ने बताया कि गैंग में गंगानगर निवासी हरवेन्द्र सिंह उर्फ काकू भी शामिल है। काकू के पास 100 अधिक वाहन है, इनमें सबसे अधिक ट्रैक्टर है। अधिकांश वाहन हरियाणा और उत्तर प्रदेश से लाए गए हैं। एक पुलिस टीम काकू की तलाश में गंगानगर और पंजाब में भेजी गई है।

ट्रेंडिंग वीडियो