Video: कांस्टेबल- होमगार्ड जवान की करतूत, वसूली के लिए डम्पर का ऑटो से किया पीछा, 1500 रुपए वसूले

kamlesh sharma | Publish: Aug, 29 2019 11:25:38 PM (IST) | Updated: Aug, 29 2019 11:34:24 PM (IST) Jaipur, Jaipur, Rajasthan, India

नाकाबंदी और नो एन्ट्री प्वाइंट पर वसूली के मामले आए दिन देखने को मिल जाते हैं। लेकिन एक कांस्टेबल और होमगार्ड के जवान ने वसूली के लिए हद ही पार कर दी।

मुकेश शर्मा/जयपुर। नाकाबंदी और नो एन्ट्री प्वाइंट पर वसूली के मामले आए दिन देखने को मिल जाते हैं। लेकिन एक कांस्टेबल और होमगार्ड के जवान ने वसूली के लिए हद ही पार कर दी। अजमेर रोड स्थित 200 फीट एक्सप्रेस चौराहा से विश्वकर्मा रोड नंबर 14 तक एक डम्पर चालक का करीब 11 किलोमीटर दूरी तक वसूली के लिए ऑटो से पीछा किया।

अंत में डम्पर चालक को रुकवाकर एन्ट्री के नाम पर 1500 रुपए वसूल लिए। दोनों जवानों का रौब स्थानीय लोग भी देख रहे थे। माजरा भांप स्थानीय लोगों ने दोनों जवानों को घेरकर पकड़ लिया और मारपीट की।

सूचना पर मुरलीपुरा थाना पुलिस को मौके पर पहुंची। मुरलीपुरा थाना पुलिस को पड़ताल में दोनों जवानों के पास ट्रक चालकों से वसूली की गई 23680 रुपए की रकम और मिली। डम्पर चालक की रिपोर्ट पर दोनों को गिरफ्तार कर लिया।

डीसीपी ट्रैफिक राहुल प्रकाश ने बताया कि गिरफ्तार कांस्टेबल तेजमल बाज्या (30) जोबनेर के बोराज स्थित बाज्यो की ढाणी निवासी और वर्तमान में जयपुर पुलिस कमिश्नरेट पुलिस लाइन में तैनात है। जबकि होमगार्ड का जवान तरूण कुमार सैनी (30) अजमेर रोड पर पुरानी चुंगी स्थित मोदी नगर निवासी है।

डम्पर चालक कालूराम गुर्जर निवासी टोंक के दतवास स्थित अरनिया ने बताया कि आरोपी पहले भी उससे अवैध वसूली कर चुके। गुरुवार दोपहर तीन बजे वह खाली डम्पर लेकर वाटिका से 200 फीट बायपास चौराहा होते हुए रोड नंबर 14 जा रहा था।

200 फीट चौराहा पर पहुंचा तभी दोनों आरोपियों ने उसे रुकने का इशारा किया। वह डम्पर लेकर निकल गया, तब आरोपी ऑटो से उसके पीछे लग गए। एक्सप्रेस हाइवे पर दोनों आरोपियों ने उसे रुकवा लिया और डम्पर को गेट खोल खींचकर नीचे उतार लिया। आरोपी बोले बत्ती पर रुककर एन्ट्री क्यों नहीं दी। एन्ट्री के 1500 रुपए नहीं दिए तो डम्पर को बंद कर देंगे। डीसीपी हैड क्वार्टर कावेन्द्र सागर ने कांस्टेबल तेजमल बाज्या को सस्पेंड कर दिया।

ट्रैफिक के ये पुलिस वाले सस्पेंड
डीसीप ट्रैफिक ने 200 फीट एक्सप्रेस हाइवे चौराहा पर एन्ट्री के नाम पर वसूली का खेल सामने आने के बाद वहां तैनात यातायात पुलिस के हैड कांस्टेबल धारासिंह, कांस्टेबल मोहनलाल, अमरचंद, अशफाक, यशपाल को सस्पेंड कर दिया। मामले में इनकी भूमिका की भी तस्दीक की जा रही है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned