पुलिस ने पकडी घी में हो रही पाम ऑयल की बड़ी मिलावट, कहीं आप भी तो नहीं खा रहे यही घी ?

Mixing of Paam Oil in Desi Ghee police break the Chain...बड़ी कंपनी के देसी घी के टैंकर आरोपियों के निशाने पर थे। दूदे में एनएच—8 पर महादेव ढाबे की आड़ में यह खेल होता था। जयपुर से गुजरात जा रहे देसी घी के टैंकर्स से सील तोड़कर देसी घी निकाला जाता था और बाद में उसमें पॉम ऑयल मिलाया जाता था ताकि वजन बराबर रहे।

By: JAYANT SHARMA

Updated: 29 Jun 2020, 12:03 PM IST


जयपुर
जयपुर ग्रामीण पुलिस ने घी चोरों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है। देसी घी निकालकर उस टैंकर में पॉम ऑयल मिलाया जा रहा था और बाद में इसे बिक्री के लिए भेजा जाता था। पॉम ऑयल मिले इस घी को देसी घी के भाव ग्राहक खरीद रहे थे और अनजाने में सेहत से खिलवाड़ कर रहे थे।

जयपुर ग्रामीण दूदू पुलिस ने इस पूरे मामले का खुलासा किया है और सात लोगों को गिरफ्तार किया है। जयपुर ग्रामीण एसपी शंकर दत्त शर्मा ने बताया कि मामला बेहद संगीन है। एक बड़ी कंपनी के देसी घी के टैंकर आरोपियों के निशाने पर थे। दूदे में एनएच—8 पर महादेव ढाबे की आड़ में यह खेल होता था। जयपुर से गुजरात जा रहे देसी घी के टैंकर्स से सील तोड़कर देसी घी निकाला जाता था और बाद में उसमें पॉम ऑयल मिलाया जाता था ताकि वजन बराबर रहे।

इस खेल में कंपनी के कुछ लोग भी शामिल हो सकते हैं। दूदू पुलिस ने बताया कि सात लोगों की गिरफ्तारी के साथ ही घी का एक टैंकर भी बरामद किया गया है। उसमें एक करोड़ रुपए से भी ज्यादा का देसी घी बताया जा रहा है। पुलिस ने बताया कि गिरोह मिलावट करने में बड़ा उस्ताद है। कई साथी पहले दूध, मावा, डीजल चोरी और मिलावट के खेल से जुड़े रहे हैं। गिरफ्तार भी हुए हैं।

JAYANT SHARMA Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned