बच्चों से करा रहे थे ये गंदा काम, दो मुकदमें जयपुर में दर्ज

jaipur police crime news...एक मामले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है और दूसरे केस में जांच की जा रही है।

By: JAYANT SHARMA

Published: 30 Jun 2020, 11:54 AM IST

जयपुर
छोटे बच्चों से जबरन मजदूरी कराने के दो मामले सामने आए हैं। जयपुर पुलिस ने दोनो ही मामले उजागर करने के बाद दोनो मामलों में मुकदमा भी दर्ज कर लिया है। एक मुकदमा भट्टा बस्ती और एक अन्य मुकदमा कालवाड़ थाना पुलिस ने दर्ज किया है।

एक मामले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है और दूसरे केस में जांच की जा रही है। भट्टा बस्ती पुलिस ने बताया कि कॉलोनी में स्थित एक मकान में लाख की चूडियां बनाने का काम चल रहा था। छोटे बच्चों से जबरन बाल श्रम कराया जा रहा था। वे आग के सीधे संपर्क में थे और उन पर सख्ती भी की जाती थी। इसकी सूचना मिलने के बाद जब पुलिसने दबिश दी तो कारखना चलाने वाले अरमान से पूछताछ की। अरमान से पूछताछ करने के बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया।

बच्चे यूपी—बिहार के रहने वाले हैं अब उनको उनके राज्य भेजने की प्रक्रिया शुरू की जाएगी। उधर कालवाड़ थाना इलाके में स्थित एक पॉश कॉलोनी में स्थित पॉश फ्लैट में छोटे बच्चे से जबरन घरेलू कार्य कराया जा रहा था। उससे मारपीट और कम खाना देने की बात भी सामने आई। सूचना मिलने पर जब पुलिस ने छापा मारा तो वहां से करीब बारह साल के बच्चे को बरामद किया। फ्लैट मालिक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

JAYANT SHARMA Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned