सोशल मीडिया पर विज्ञापन कर हथियार बेचने आया था बदमाश

उसके पास से एक रिवाल्वर, चार देसी कट्टा, पांच मैगजीन समेत दर्जनों जिंदा कारतूस बरामद हुए हैं। ये हथियार किस दिए जाने थे इस बारे में पड़ताल की जा रही है। पांच हजार रुपए से लेकर पंद्रह हजार रुपए तक में ये हथियार बेचे जाने थे।

By: JAYANT SHARMA

Published: 23 Sep 2020, 01:09 PM IST

जयपुर
सोशल मीडिया पर हथियारों का विज्ञापन दिखाकर आॅर्डर बुक करने वाले एक हथियार तस्कर ने जब हथियारों की डिलेवरी देने की तैयारी की तो पुलिस को सूचना मिल गई। उसके बाद पांच हथियारों और दर्जनों मैगजीन कारतूस के साथ उसे दबोच लिया गया। तस्कर पर गंभीर अपराध के कई मामले पहले से ही दर्ज है। जयपुर शहर की प्रताप नगर थाना पुलिस ने यह कार्रवाई की है। पुलिस ने बताया कि आरोपी महेन्द्र कुमार कोटा का हिस्ट्रीशीटर है।

उस पर हत्या, हत्या के प्रयास समेत अन्य गंभीर अपराधों के मामले दर्ज हैंं। उसने सोश्ल मीडिया पर कई ग्रुप बनाए हैं और इन्हीं पर हथियारों का विज्ञापन करता रहा है। इन्हीं ग्रुप पर विज्ञापन के बाद उसे एक रिवाल्वर और चार देसी कट्टों का आॅर्डर मिला। दिल्ली और एमपी से इन हथियारों को महेन्द्र ने खरीदा और जयपुर एवं आसपास के क्षेत्र में हथियारों की डिलेवरी करने आ पहुंचा। मंगलवार रात जब वह प्रताप नगर में डिलेवरी करने आया तो इस दौरान पुलिस पहले से ही तैयार थी।

महेन्द्र को धर लिया। उसके पास से एक रिवाल्वर, चार देसी कट्टा, पांच मैगजीन समेत दर्जनों जिंदा कारतूस बरामद हुए हैं। ये हथियार किस दिए जाने थे इस बारे में पड़ताल की जा रही है। पांच हजार रुपए से लेकर पंद्रह हजार रुपए तक में ये हथियार बेचे जाने थे।

JAYANT SHARMA Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned