script

बड़ी खबर: वाट्सएप पर मैसेज भेजे, आठ धाराओं में नौ लोगों पर केस दर्ज

locationजयपुरPublished: Dec 04, 2020 11:59:33 am

Submitted by:

JAYANT SHARMA

पुलिस ने इस मामले में #IT-Act आईटी एक्ट की धाराओं के साथ ही आईपीसी सेक्शन 306,420,406,384, 386,498 और 120बी में मुकदमा दर्ज किया। गुरुवार शाम ही मामला दर्ज किया गया है और आज पीड़ित पक्ष को थाने पर बुलाया गया है।

Social media

सोशल मीडिया

जयपुर
सोशल मीडिया #Social-media और खासतौर पर वाट्स एप तो लगभग सभी लोग करते हैं लेकिन इसी वाट्सएप पर कुछ मैसेज भेजने पर नौ लोगों के खिलाफ #FIR मुकदमा दर्ज हुआ है। अपने तरह का यह पहला केस बताया जा रहा है कि जिसमें इतनी बड़ी संख्या में यूजर नामजद हैं।
आमेर पुलिस इस मामले की जांच कर रही है। पुलिस ने बताया कि कूकस क्षेत्र में रहने वाले रमेश कुमार ने यह #Jaipur-police मुकदमा दर्ज कराया है। रमेश कुमार का कहना है कि उनकी पत्नी किसी ग्रुप में जुड़ी हुई हैं। वहां पर कुछ लोगां ने अश्लील मैसेज किए और उसके बाद इन मैसेज पर लगातार चैटिंग करते रहे। रमेश का कहना है कि पत्नी ने कई बार कहा कि गलत भाषा का यूज नहीं करें लेकन यूजर्स नहीं मानें और लगातार अश्लील चैटिंग जारी रखी।
महिला को भी बुरा भला कहा। इसकी जानकारी जब रमेश को मिली तो उसने पुलिस को इस बारे में बताया। मामले की गंभीरता को देखते हुए आमेर पुलिस ने मीनाक्षी, अमित, भरतप, बबलू, धीरज, जीडी, ओमप्रकाश, सचिन, दुर्गेश समेत अन्य लोगों के खिलाफ आठ धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है। आईटी एक्ट और ठगी की धाराओं में दर्ज इस मुकदमें की जांच आमेर थानाधिकारी रामसिंह कर रहे हैं।
कोर्ट के आदेश के बाद हुआ मामला दर्ज
आमेर थाना पुलिस ने बताया कि नरेश ने मुकदमा दर्ज कराने के लिए कोर्ट की शरण ली। कोर्ट के आदेश के बाद जब शिकयत आमेर थाने पहुंची तो पुलिस ने इस मामले में #IT-Act आईटी एक्ट की धाराओं के साथ ही आईपीसी सेक्शन 306,420,406,384, 386,498 और 120बी में मुकदमा दर्ज किया। गुरुवार शाम ही मामला दर्ज किया गया है और आज पीड़ित पक्ष को थाने पर बुलाया गया है। उससे बातचीत करने के बाद जिन आरोपियों पर मुकदमा दर्ज किया गया है उनको भी पूछताछ के लिए थाने बुलााया जाएगा। वे सभी वाट्सएप चैट भी लाने को कहा गया है जिनके कारण यह पूरा मामला बना है। चैट में कुछ महिलाएं भी शामिल हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो