scriptजयपुर के इन दो लड़कों की सरकारी नौकरी पाने की चाहत ने करा दिया बड़ा कांड | jaipur police crime news | Patrika News

जयपुर के इन दो लड़कों की सरकारी नौकरी पाने की चाहत ने करा दिया बड़ा कांड

locationजयपुरPublished: Feb 13, 2021 02:55:13 pm

Submitted by:

JAYANT SHARMA

संदीप का आरोप है कि उसे स्टोर कीपर लगाने की बात हुई थी। इस एवज में जाली दस्तावेज बनाए गए और साथ ही साढ़े सात लाख रुपए से ज्यादा कैश भी ले लिया। लेकिन न तो नौकरी ही मिली और न ही अब दोनो फोन उठाते हैं। पुलिस ने दोनो मुकदमें ठगी की धाराओं समेत अन्य धाराओं में दर्ज कर लिए हैं।

cash_1525158212.jpg

,,

जयपुर
सरकारी नौकरी लगवाने की एवज में बीस लाख रुपए लेकर ठगने के दो मामले जयपुर पुलिस ने दर्ज किए गए हैं। दोनो मामलों में पीड़ितों ने बजार से ज्यादा पर पैसा लिया था ताकि नौकरी लग सके। लेकिन न तो नौकरी ही मिली और उपर से रुपया और डूब गया। अब पीड़ितों ने पुलिस की शरण ली है। एक मुकदमा जालूपुरा थाने में दर्ज कराया गया है। पीडित मोहम्मद जावेद ने पुलिस को बताया कि उसकी मुलाकात प्रेम प्रकाश और धर्मराज नाम के दो लोगों से हुई।
बातचीत के दौरान उन्होनें बताया कि वे रेलवे के बड़े अफसरों को जानते हैं और जल्द ही टीसी की नौकरी निकलने वाली है। नौकरी कम लोगों को देय है इसलिए सभी के लिए यह नहीं निकाली जानी है। जावेद दोनो की बातों मंे आ गया और बेटे को टीसी बनाने की एवज में दोनो को करीब बारह लाख रुपए दे दिए। लेकिन उसके बाद न तो नौकरी ही लगी और न ही कैश ही वापस मिला। जावेद ने पुलिस को बताया कि ज्यादातर पैसा ब्याज पर लाया गया था।
ब्याज जारी है और मूल रकम मिल नहीं रही है। उधर सिंधी कैंप पुलिस ने भी संदीप कुमार की शिकायत पर दीपका और अजय के खिलाफ ठगी का मुकदमा दर्ज किया है। संदीप का आरोप है कि उसे स्टोर कीपर लगाने की बात हुई थी। इस एवज में जाली दस्तावेज बनाए गए और साथ ही साढ़े सात लाख रुपए से ज्यादा कैश भी ले लिया। लेकिन न तो नौकरी ही मिली और न ही अब दोनो फोन उठाते हैं। पुलिस ने दोनो मुकदमें ठगी की धाराओं समेत अन्य धाराओं में दर्ज कर लिए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो