करोड़ों की चांदी चोरी के बीच जयपुर से नौ करोड़ की डकैती में पुलिस को मिली बड़ी सफलता

इस लिस्ट के अनुसार कोई भी थानाधिकारी किसी भी दूसरे थाने के वांछित को भी पकड सकता है। इसी नए प्रयोग के अब परिणाम सामने आ रहे हैं और पुराने बदमाश गिरफ्तार हो रहे हैं।

By: JAYANT SHARMA

Published: 27 Feb 2021, 01:24 PM IST

जयपुर
जयपुर के विद्याधर नगर क्षेत्र से कुछ साल पहले एक बैंक में हुई नौ करोड़ रुपए के सोने की डकैती के मामले में जयपुर पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। पुलिस ने इस मामले में लंबे समय से वांछित चल रहे एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। सीकर निवासी आरोपी सुरेन्द्र मील लंबे समय से फरार चल रहा था। उसे जयपुर शहर की नाहरगढ़ थाना पुलिस ने गिरफ्तार किया है। गौरतलब है कि वारंटियों की तलाश के लिए जयपुर पुलिस ने मार्च के अंत तक स्पेशल अभियान चलाया हुआ है।

इसी अभियान के तहत लगातार वारंटियों की गिरफ्तारी की जा रही है। वारंटियों की गिरफ्तारी के मामले में नोर्थ पुलिस की टीम सबसे टाॅप पर चल रही है। मील के अलावा नाहरगढ़ थानाधिकारी मुकेश खराडिया ने बाबूलाल नाम के एक और वारंटी को गिरफ्तार किया है। थानाधिकारी मुकेश कुमार ने बताया कि डीसीपी परिस देशमुख के निर्देशों के बाद थाने के अधिकतर पुसिकर्मियों को वारंटियों की तलाश में लगाया गया हैं। अगले महीने तक यह अभियान जारी रहना है।

इस बीच लगातार वारंटियों की धरपकड जारी है। गौरतलब है कि कुछ दिन पहले ही डीसीपी नोर्थ परिस देशमुख ने नया प्रयोग किया था। डीसीपी ने पूरे इलाके में 158 वांछित आरोपियों की एक सूची बनाई थी और इसे पूरे नोर्थ जिले में स्थित थानाधिकारीयों को सौंपा गया था। इस लिस्ट के अनुसार कोई भी थानाधिकारी किसी भी दूसरे थाने के वांछित को भी पकड सकता है। इसी नए प्रयोग के अब परिणाम सामने आ रहे हैं और पुराने बदमाश गिरफ्तार हो रहे हैं।

JAYANT SHARMA Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned