जयपुर में एटीएम के बाहर आजकल ये सब हो रहा है.... ध्यान से पढ़ें खबर...

एटीएम से रुपए निकालने जा रहे हैं तो...

By: JAYANT SHARMA

Published: 29 Jul 2021, 12:21 PM IST

जयपुर
एटीएम से रुपए निकालने जा रहे हैं तो सावधानी बरतें और भूलकर भी किसी की मदद नहीं लें... वरना आपका खाता भी साफ हो सकता है। अक्सर बुजुर्गों के खाते इस तरह से भी साफ हो रहे हैं। इस बीच एक और मामला इस तरह का सामने आया है जब जबरन मदद करने वाले ने कार्ड बदल दिया और खाता साफ कर दिया। पीडि़त ने मालवीय नगर थाने में केस दर्ज कराया है। जांच कर रही मालवीय नगर पुलिस ने ठगी की धाराओं में केस दर्ज किया है।

पुलिस ने बताया कि मालवीय नगर निवासी राकेश जैन ने केलगिरी रोड मालवीय नगर पर स्थित आईसीआईसीआई बैंक की शाखा से रुपए निकाले थे। इस दौरान वहां पर एक युवक खड़ा था जो मदद के नाम पर लोगों के रुपए एटीएम से निकाल रहा था। खासतौर पर बुजुर्ग लोगों को वह टारगेट कर रहा था। इस दौरान राकेश जैन ने भी रुपए निकाले लेकिन रुपए निकालने के बाद भी उक्त व्यक्ति ने फिर से रुपए निकालने के नाम पर जबरन कार्ड ले लिया।

राकेश ने तुंरत कार्ड वापस ले लिया और घर आ गए। इस बीच पता चला कि कार्ड बदल गया हैं। थोडी ही देर में मोबाइल फोन पर एक लाख रुपए निकाले जाना कंफर्म करें... संबधी मैसेज आया। राकेश ने कंफर्म नहीं किया लेकिन उसके बाद भी खाते से एक लाख रुपए साफ हो गए। जैसे ही मोबाइल पर मैसेज आया तो राकेश उसी जगह पर पहुंची लेकिन इस दौरान ठग वहां से गायब हो चुका था। सीसी कैमरों से उसकी पहचान करने की कोशिश की जा रही है।

Show More
JAYANT SHARMA Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned