scriptParents को नहीं छोड़ना चाहता था बेटा, बहू चाहती थी कि वह अलग रहे… बेटे ने निकाला ये खतरनाक रास्ता | jaipur police crime news | Patrika News

Parents को नहीं छोड़ना चाहता था बेटा, बहू चाहती थी कि वह अलग रहे… बेटे ने निकाला ये खतरनाक रास्ता

locationजयपुरPublished: Oct 16, 2021 12:21:18 pm

Submitted by:

JAYANT SHARMA

उसके बाद से ही मनीषा और उसके परिवार के लोग अमन को दिल्ली में उनके साथ आकर रहने के लिए दबाव बनाने लगे। साथ ही जयपुर की पैतृक संपत्ति को बेच कर दिल्ली शिफ्ट हो जाने की बात कहने लगे।

Indian Groom Shadi

Indian Groom Shadi


जयपुर
राजधानी के करधनी थाना इलाके में ससुराल वालों से लगातार मिल रही धमकियों से परेशान होकर एक युवक ने सुसाइड कर लिया, एक चिट्ठी छोड़ी जिसमें खुदकुशी की वजह लिखी। पुलिस ने सुसाइड नोट भी मौके से बरामद किया, लेकिन इसके केस दर्ज नहीं किया। मामले के डेढ़ महीने बाद तक सिलसिला जारी रहां। परिजन गुहार लगाते रहे और उन्हें अनसुना किया जाता रहा। थक हार कर मृतक के परिजनों ने कोर्ट का दरवाजा खटखटाया, कोर्ट की दखलंदाजी के बाद करधनी थाने में मृतक के ससुराल पक्ष के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया गया।
पीड़ित परिवार ने नामजद रिपोर्ट कराई दर्ज

इस संबंध में मृतक के पिता नरेंद्र सिंह ने दिल्ली निवासी बहू और उसके परिवार के सदस्यों के खिलाफ मामला दर्ज करवाया। पुलिस ने बताया कि आत्महत्या करने वाले अमन सिंह की शादी मनीषा से नई दिल्ली में वर्ष 2019 में संपन्न हुई थी। उसके बाद से ही मनीषा और उसके परिवार के लोग अमन को दिल्ली में उनके साथ आकर रहने के लिए दबाव बनाने लगे। साथ ही जयपुर की पैतृक संपत्ति को बेच कर दिल्ली शिफ्ट हो जाने की बात कहने लगे। आरोप है कि जब अमन ने इस बात का विरोध किया तो ससुराल पक्ष ने उसे धमकाना शुरू कर दिया। उसके खिलाफ झूठे मामले दर्ज करवा कर कानूनी कार्रवाई का भय दिखाकर रुपयों की मांग करने लगे। जिससे परेशान होकर 18 अगस्त को अमन ने कमरा बंद कर पंखे में फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली।
पत्नी के लिए दे रहा हूं जान
अमन ने एक सुसाइड नोट लिखा। जिसमें उसने लिखा कि वह सिर्फ अपने ससुराल वालों के चलते आत्महत्या कर रहा है। उसकी पत्नी सिर्फ अपने पापा की बात मानती है और वह सिर्फ अपनी पत्नी के लिए अपनी जान दे रहा है। गुजारिश की कि मरने के बाद उसके मां.बाप को कोई परेशान ना करे। सुसाइड नोट बरामद होने के बाद भी पुलिस ने मृतक के ससुराल पक्ष वालों के खिलाफ किसी भी तरह का कोई मामला दर्ज नहीं किया। आरोप है कि मृतक का ससुराल पक्ष उसके घर आकर मां.बाप को सुसाइड नोट उन्हें सौंपने की बात कहता रहा। साथ ही नहीं देने पर जान से मारने की धमकी भी देता रहा। जिसे लेकर मृतक के परिजनों ने रोज करधनी थाने के चक्कर लगाए लेकिन इसके बावजूद भी पुलिस ने उनकी शिकायत दर्ज नहीं की। अंत में कोर्ट का दरवाजा खटखटाने के बाद करधनी थाने में पीड़ित की शिकायत दर्ज की गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो