scriptलाल बत्ती पर क्यों पिट गया पुलिस का बैगर फ्री सिटी अभियान… | jaipur police crime news | Patrika News

लाल बत्ती पर क्यों पिट गया पुलिस का बैगर फ्री सिटी अभियान…

locationजयपुरPublished: Oct 19, 2021 12:36:57 pm

Submitted by:

JAYANT SHARMA

कुछ दिन पहले जयपुर पुलिस ने ही जयपुर शहर के चारदीवारी क्षेत्र से बैगर फ्री सिटी अभियान की शुरुआत की थी। इस अभियान में बचपन बचाओ आंदोलन की टीम साथ थी।

जयपुर
शहर को बैगर फ्री करने वाला पुलिस का अभियान लाल बत्ती पर पिट गया। पुलिस को काॅल भी किया लेकिन पुलिस सब कुछ हो जाने के बाद पहुंची। पूरा घटनाक्रम मानसरोवर थाना क्षेत्र का है। दरअसल मानसरोवर में बचपन बचाओ आंदोलन की टीम को बच्चों से भीख मंगवाने वाले गिरोह ने पीट दिया और उनके कब्जे से उन बच्चों को छुड़ा ले गए जिन बच्चों को भीख मांगने के चलते रेस्क्यू किया जा रहा था। पूरा घटनाक्रम मैट्रो रेलवे स्टेशन मानसरोवर पर हुआ।
पुलिस थाने में केस दर्ज कराने वाले प्रोजेक्ट अफसर देशराज सिंह ने पुलिस को बताया कि स्टेशन के पास लाल बत्ती पर कम उम्र के चार बच्चों की सूचना मिली थी कि वे भीख मांग रहे हैं। इस पर जब उन बच्चों को रेस्क्यू करने के लिए पहुंचे तो वहां पर कुछ लोग आ गए। टीम ने सौ नंबर पर फोन किया और फोन करने के कुछ देर के बाद पुलिस के आने के बारे में बताया गया। लेकिन तीन बार काॅल करने के बाद भी पुलिस मौके पर नहीं पहंची। इस बीच बच्चों को छुड़ाने के लिए कुछ लोग वहां आ गए। उन्होनें बच्चों को छीनने की कोशिश की। लेकिन जब बात नहीं बनी तो टीम पर हमला कर दिया।
दो लोगों के सिर फोड़ दिए और लात घूसों से मारपीट करने के बाद बच्चों को छुड़ाकर ले गए। टीम के पिट जाने और बच्चों को माफिया द्वारा छुड़ा ले जाने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरु कर दी है। गौरतलब है कि कुछ दिन पहले जयपुर पुलिस ने ही जयपुर शहर के चारदीवारी क्षेत्र से बैगर फ्री सिटी अभियान की शुरुआत की थी। इस अभियान में बचपन बचाओ आंदोलन की टीम साथ थी। पुलिस ने कुछ दिन कार्रवाई की लेकिन उसके बाद फिर से शहर में भिखारी बढ़ने लग गए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो