scriptBest Student ने कर दिया देश के नामी कोचिंग में बड़ा घोटाला, एमडी ने जयपुर में कराया केस | jaipur police crime news | Patrika News

Best Student ने कर दिया देश के नामी कोचिंग में बड़ा घोटाला, एमडी ने जयपुर में कराया केस

locationजयपुरPublished: Jan 28, 2022 01:51:48 pm

Submitted by:

JAYANT SHARMA

तीन से चार लोग नामजद आरोपी हैं और उनका साथ देने वाले कई अन्य के बारे मं एफआईआर में जानकारी दी गई है।

fraud.jpg

छत्तीसगढ़ ग्रामीण बैंक के कार्यालय सहायक ने किया 21 लाख रुपए का गबन

जयपुर
सीए की कोचिंग कराने वाली देश की एक नामी कोचिंग संस्थान के डायरेक्टर ने अपने ही बेस्ट स्टूडेंट के खिलाफ ठगी समेत अन्य धाराओं में केस दर्ज कराया है। मुंबई हैड आॅफिस से देश भर की ब्रांच संभालने वाले 61 वर्षीय डायरेक्ट की शिकायत पर जवाहर सर्किल थाना पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है। तीन से चार लोग नामजद आरोपी हैं और उनका साथ देने वाले कई अन्य के बारे मं एफआईआर में जानकारी दी गई है।
बेस्ट स्टूडेंट थाए मैने सोचा था जयपुर में एक ब्रांच देखेगा तो कई और खोल देंगे
जवाहर सर्किल पुलिस ने बताया कि जितेन्द्र शाह पूर्व मुंबई में हैड Office संभालते हैंए जयपुर के दुर्गापुरा में भी उनका मकान है। यहां पर भी आना जाना है। शाह ने पुलिस को बताया कि जयपुर ब्रांच से ही धवल नाम का एक छात्र जो जयपुर से पास आउट था। वह बेस्ट स्टूडेंट थाए इसी कारण उसे जयपुर में बड़ी जिम्मेदारी दी गई। उसका काम जयपुर की ब्रांच संभालने के साथ ही कैश का पूरा लेखा जोखा रखना था। लेकिन कुछ समय से कैश को लेकर गडबड़ी आ रही थी। इस बीच कुछ छात्रों ने ई मेल कर बताया कि उनको कोचिंग से स्टडी मैटेरियल दिया गया है जिसमें कुछ गडबड है।
इसके पेटे छात्रों ने करीब पांच लाख रुपए से भी ज्यादा कैश विशाल नाम के व्यक्ति को दिए। शाह ने जब जांच की तो पता चला कि विशाल नाम का व्यक्ति जो कि धवल का जानकार थाए उसने फर्म के नाम का दुरुपयोग कर छात्रों से धोखा दिया। पिछले कुछ सालों के लेखे संभाले गए तो पाया कि धवल और विशाल ने मिलकर करीब 35 लाख रुपए से भी ज्यादा का गबन किया। फीस और अन्य माध्यमों से आने वाला कैश इन लोगों ने बैंक मे जमा नहीं कराया और अपने काम में ले लिया। पुलिस ने ठगी समेत अन्य धाराओं में केस दर्ज किया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो