scriptजयपुर में पुलिसवाले नहीं खेल पाए होली, ऊपर से लगी पाबंदी, यह रहा कारण | Jaipur police holi festival 2021 news | Patrika News

जयपुर में पुलिसवाले नहीं खेल पाए होली, ऊपर से लगी पाबंदी, यह रहा कारण

locationजयपुरPublished: Mar 30, 2021 08:25:46 pm

होली खेलने पर पुलिस पर लगी पाबंदी : तो आमजन ने थाने पहुंचकर पुलिस के संग खेली तिलक होली, मंगलवार सुबह कुछ थाना पुलिसकर्मियों ने होली खेली, लेकिन बाद में अधिकारियों ने नहीं खेलने के निर्देश दिए

a4.jpg
जयपुर. राजधानी में इस बार पुलिसकर्मियों ने होली नहीं खेली। धुलंडी के अगले दिन मंगलवार को सुबह कुछ थानों में पुलिसकर्मियों ने होली जरूर खेली। लेकिन बाद में आला अधिकारियों ने कोविड़ संक्रमण और आतंकी मामले पर अदालत का निर्णय आने के कारण होली नहीं खेलने के निर्देश जारी किए।
सभी पुलिसकर्मियों को अपनी ड्यूटी मुश्तैदी और सतर्कता से करने के आदेश दिए। इसके बाद पुलिसकर्मी अपनी ड्यूटी पर मुश्तैदी से जुट गए। लेकिन कई जगह पुलिसकर्मियों को होली नहीं खेलते देख आमजन खुद गुलाल लेकर कई थानों पर पहुंच गए और वहां उपस्थित पुलिसकर्मियों के होली का तिलक लगाया।
मालवीय नगर एसीपी महेन्द्र कुमार शर्मा ने कहा कि बजाज नगर थाने में पहुंचे कुछ लोगों ने पुलिसकर्मियों के तिलक लगाया, तब परिवार जैसा ही माहौल लगा। इस तरह के आयोजन से आमजन का पुलिस पर विश्वास और आपसी तालमेल भी बढ़ता है। झोटवाड़ा एसीपी हरिशंकर शर्मा ने बताया कि आमजन को पता चला कि इस बार पुलिस होली नहीं खेल रही है, तब आमजन गुलाल लेकर पहुंचे और पुलिसकर्मियों के तिलक लगाया। आमजन की हमदर्दी को देखते हुए पुलिसकर्मियों को परिवार का माहोल लगा।
गश्त बढ़ाने के साथ सतर्क रहने के निर्देश

एडिशनल पुलिस कमिश्नर राहुल प्रकाश ने बताया कि कोविड़ संक्रमण और मंगलवार को आतंकी मामले में न्यायालय का निर्णय को देखते हुए पुलिस द्वारा होली नहीं खेलने का निर्णय लिया। राजधानी में पुलिस गश्त बढ़ाने के साथ सतर्कता बरतने के निर्देश दिए गए। ताकि संदिग्धों पर नजर रखी जा सके। लेकिन कई जगह आमजन ही पुलिसकर्मियों के पास पहुंच गए और ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मियों संग तिलक लगाकर होली खेली।
पत्रिका ने उठाया था मुद्दा

राजस्थान पत्रिका ने पुलिस महानिदेशक एमएल लाठर के संग आमजन का संवाद कार्यक्रम आयोजित कर पुलिस-आमजन में तालमेल बैठाने के लिए सेतु का काम किया था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो