​कोरोना की जंग में लोगों की मदद को जुटी Nirbhaya Squad

निराश्रित व्यक्ति भूखा दिखे तो 100 नम्बर पर इसकी सूचना दें

By: SAVITA VYAS

Published: 29 Mar 2020, 07:01 PM IST

सविता व्यास .जयपुर
जयपुर। कोरोना वायरस (CORONA VIRUS) के प्रकोप के चलते 14 अप्रेल तक लॉकडाउन के बीच जयपुर पुलिस (Jaipur Police) एक्शन मोड पर है। सामाजिक सरोकार की दिशा में कदम बढ़ाते हुए जयपुर पुलिस की निर्भया स्कवार्ड टीम एवं सामाजिक संस्थाएं जरूरतमंदों को खाना पहुंचाने में जुटी हुई है। जयपुर पुलिस थाना सेज क्षेत्र में रहने वाले कच्ची बस्तियों के मजदूरों को खाने के पैकेट व राशन वितरित किया गया।
इसके अलावा निर्भया स्क्वाड टीम ने ओमा फाऊंडेशन की ओर से हसनपुरा व सेज एरिया मे निराश्रितो को भोजन के पैकेट बाटे। एडीसीपी सुनीता मीना ने बताया कि पुलिस की निर्भया स्क्वाड टीम ने निराश्रित लोगों के रुके रहने वाले स्थान चिंहित किए हैं। इन स्थानों पर पुलिस टीम की ओर से निराश्रित लोगों को भोजन के पैकेट उपलब्ध करवाए जा रहे हैं। उन्होंने आमजन से अपील की है कि आपको कोई भी निराश्रित व्यक्ति भूखा दिखे तो 100 नम्बर पर इसकी सूचना दें। पुलिस बिना समय गवाए तत्काल सामाजिक संस्थाओं के सहयोग से उन्हें भोजन उपलब्ध करवाएगी। हालांकि मुश्किल की इस घड़ी में पुलिस को सामाजिक संस्थाओं की ओर से भी निराश्रित लोगों को भोजन उपलब्ध करवाने के लगातार प्रस्ताव मिल रहे हैं। इन सामाजिक संस्थाओं के सहयोग से भोजन उपलब्ध करवाया जाएगा।

घर बैठे मिलेंगे वाहनों के पास

वहीं अब लोग पुलिस थानों व प्रशासनिक अधिकारियों के चक्कर लगाने के बजाए खुद घर पर बैठे राजकॉप सिटीजन ऐप डाउनलोड कर वाहन का पास ले सकेंगे और उस पास के आधार पर अपने वाहन से यात्रा कर सकेंगे। पुलिस मुख्यालय की ओर से यह व्यवस्था शुरू की जा रही है। डीजीपी भूपेन्द्र सिंह यादव ने एससीआरबी टीम द्वारा तैयार किए गए इस सॉफ्टवेयर की जानकारी मांगी है। ताकि लोगों को सॉफ्टवेयर के मार्फत आवेदन करने में कोई परेशानी का सामना नहीं करना पड़े। हालांकि डीजीपी ने कहा है कि बहुत ही ज्यादा जरुरी हो तो ही पास के लिए अप्लाई करें। पास लेने के बाद अगर आपकी जरुरत गंभीर नहीं लगी तो स्थानीय थाना पुलिस आपके खिलाफ कार्रवाई करेगी।

Corona virus
SAVITA VYAS Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned