scriptहाउसिंग बोर्ड कोचिंग हब में 103 परिसरों का लॉटरी से कर रहा आवंटन | Jaipur Pratapnagar Coaching Hub Second phase allotment started | Patrika News

हाउसिंग बोर्ड कोचिंग हब में 103 परिसरों का लॉटरी से कर रहा आवंटन

locationजयपुरPublished: Dec 08, 2022 12:00:05 pm

Submitted by:

Girraj Sharma

Coaching Hub Jaipur: राजस्थान आवासन मंडल ने प्रताप नगर में विकसित कोचिंग हब में निर्मित संस्थानिक परिसरों के आवंटन का दूसरा चरण शुरू कर दिया है।

हाउसिंग बोर्ड कोचिंग हब में 103 परिसरों का लॉटरी से कर रहा आवंटन

हाउसिंग बोर्ड कोचिंग हब में 103 परिसरों का लॉटरी से कर रहा आवंटन

Coaching Hub Jaipur: जयपुर। राजस्थान आवासन मंडल ने प्रताप नगर में विकसित कोचिंग हब में निर्मित संस्थानिक परिसरों के आवंटन का दूसरा चरण शुरू कर दिया है। इसमें 103 परिसरों का आवंटन किया जाएगा। आवंटन की प्रक्रिया 31 जनवरी 2023 तक चलेगी। संस्थानिक परिसरों का आवंटन लॉटरी के माध्यम से किया जाएगा। इसमें जयपुर के बाहर के भी लोग शामिल हो सकेंगे, हालांकि परिसर कॉचिंग संस्थान के लिए ही अलॉट किया जाएगा।

प्रताप नगर के कोचिंग हब में 8 टॉवर बनाए जाएंगे। एक टॉवर में 28 कॉचिंग परिसर होंगे। प्रथम चरण में 5 टॉवर बनाए गए है। इनमें 140 संस्थानिक परिसरों में 37 परिसरों का पहले आवंटन किया जा चुका है, अब दूसरे चरण शेष रहे 103 परिसरों का आवंटन किया जाएगा। इसके लिए आवासन मंडल ने शर्तों में कुछ बदलाव भी किया है। जयपुर के कॉचिंग संस्थानों के साथ अब बाहर के लोग भी कॉचिंग परिसरों के लिए आवेदन कर सकेंगे। इसके अलावा कोई व्यक्ति भी आवेदन कर सकता है, हालांकि परिसर में कॉचिंग संचालन की ही अनुमति दी जाएगी।

 

यह भी पढ़े: सरकारी जमीन, सुविधा क्षेत्र, पार्क पर अतिक्रमण तो घुमाइए फोन, तुरंत पहुंचेगा अमला

ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन का कार्य शुरू
आवासन आयुक्त पवन अरोड़ा ने बताया कि कॉचिंग हब में सम्पत्तियों के आवंटन के दूसरे चरण की शुरूआत हो चुकी है। पांच टावर में निर्मित कुल 140 संस्थानिक संपत्तियों में से 37 का पहले चरण में लॉटरी के माध्यम से आवंटन किया जा चुका है। अब दूसरे चरण में 103 संस्थानिक सम्पत्तियों के आवंटन के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन का कार्य शुरू कर दिया गया है। अरोड़ा ने बताया कि आवेदकों की सुविधा के लिए कोचिंग हब परिसर में हैल्प डेस्क स्थापित की गई है, जहां कोचिंग संचालकों को आवश्यक जानकारी प्रदान करने और रजिस्ट्रेशन में सहयोग के लिए मंडल की मार्केटिंग शाखा के कार्मिक मौजूद है।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x8g5n3t
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो