तपन पर बादलों का पहरा, बादलों की रही आंख​मिचौनी

तपन पर बादलों का पहरा, बादलों की रही आंख​मिचौनी

Mohan Murari | Publish: Apr, 17 2018 10:05:25 AM (IST) Jaipur, Rajasthan, India

प्रदेश के पूर्वोत्तर हिस्सों में रही बादलों की आवाजाही

दिन व रात के तापमान में हुई बढ़ोतरी, लेकिन धूप की आंखमिचौनी दिला रही गर्मी से राहत
मौसम विभाग का पूर्वानुमान अगले चौबीस घंटे में प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में बादल छाए रहने व मौसम शुष्क रहने का अनुमान
पूर्वोत्तर के कुछ हिस्सों में गिर सकती हैं छितराई बौछारें

जयपुर। अप्रेल का दूसरा पखवाड़ा शुरू हो चुका है, लेकिन प्रदेश में गर्मी के बढ़ते असर पर बादलों ने पहरा लगा रखा है। बादलों की रही आवाजाही के चलते पारे में बढ़ोतरी के बावजूद जहां दिन में धूप की तपन से राहत मिल रही है। वहीं रात में भी गर्मी का असर कम महसूस हो रहा है।

मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार अगले चौबीस घंटे में प्रदेश के पश्चिमी इलाकों में जहां धूलभरी हवाएं चलने व मौसम शुष्क रहने का अनुमान है वहीं राजधानी समेत पूर्वोत्तर हिस्सों में बादलों की आवाजाही के साथ कुछ इलाकों में छितराई बौछारें गिरने की संभावना है। हालांकि अधिकांश हिस्सों में दिन का तापमान 40 डिग्री व उससे ज्यादा रहने की संभावना है।

बीते चौबीस घंटे में अलवर में छितराई बौछारों से मौसम ने पलटा खाया और रात के तापमान में गिरावट दर्ज हुई। अलवर में गिरी बौछारों से राजधानी में भी रात में गर्मी के तेवर थोड़े नर्म हुए, लेकिन बादलों के कारण उमस का जोर बना रहा।

राजधानी में बीती रात से शुरू हुई बादलों की आवाजाही आज सुबह भी बनी रही। बादल छाए रहने से सूर्योदय के साथ ही धूप की आंखमिचौनी का दौर बना रहा है। शहर में आज सुबह नौ बजे अधिकतम तापमान 31 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड हुआ है।

स्थानीय मौसम केंद्र के अनुसार शहर में आज छितराए बादल छाए रहने व दिन का तापमान 40 डिग्री व उससे ज्यादा रहने की संभावना है।
दिन में रहेगी तपन
मौसम विभाग के अनुसार दिन में राजधानी जयपुर का तापमान 40 डिग्री सेल्सियस या इससे उपर रह सकता है। इस कारण दिन में गर्मी की तपन महसूस होगी। हवा का रुख भी गर्म बना रह सकता है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned