scriptरामगंज उपद्रव मामला: कर्फ्यू के सन्नाटे में भी मिली निकाह की खुशी, देखें वीडियो | Jaipur Ramganj curfew in marriage | Patrika News

रामगंज उपद्रव मामला: कर्फ्यू के सन्नाटे में भी मिली निकाह की खुशी, देखें वीडियो

locationजयपुरPublished: Sep 10, 2017 09:08:49 pm

Submitted by:

Kamlesh Sharma

रामगंज तनाव ने न सिर्फ लोगों को घरो में कैद किया, बल्कि उनकी खुशियों पर ग्रहण लगा दिया।

Jaipur Ramganj curfew in marriage

Ramganj curfew in marriage

जयपुर। रामगंज तनाव ने न सिर्फ लोगों को घरो में कैद किया, बल्कि उनकी खुशियों पर ग्रहण लगा दिया। कर्फ्यूग्रस्त क्षेत्र में कई लोगों की शादियां थी, लेकिन न तो खुशियों का डीजे था और न ही घर से बाहर निकलने की आजादी। बंद गलियों की मस्जिदों में उनके निकाह पढ़वाए गए वो भी सिर्फ घर के खास लोगों के साथ। प्रशासन ने एक शादी में दूल्हा समेत पांच लोगों को साथ लाने की मंजूरी दी है। ज्यादा लोगों की बरात लाने पर भी पाबंदी थी। थानों में शादियों की मंजूरी के लिए चक्कर लगाते कई लोग नजर आए।

वाकया उस समय रोमांचक हो गया जब एक दूल्हा दुल्हन के घर पहुंचने की बजाय रामगंज थाने पर ही पहुंच गया। थाने में भारी पुलिस जाब्ते के बीच दूल्हा ईशाक अपने पिता, दादा बहन के साथ ही था। उसका कहना था कि यदि मंजूरी मिल जाए तो उसकी मां और भाई समेत कुछ रिश्तेदार आदर्शनगर स्थित घर बैठे है, वे भी इस शादी में शरीक हो जाए, जबकि लड़की वालों के भी घर कोई नहीं था। कर्फ्यू के कारण उनके रिश्तेदार भी नहीं पहुंच पाए।
READ: रामगंज मामला: परिजन अपनी मांगों पर अड़े, मुस्लिम संगठनों का सोमवार से अनिश्चतकालीन धरना

कई लोगों की चिंता है कि निकाह की दावत के लिए तीन सौ से अधिक लोगों के खाने की व्यवस्था की थी, लेकिन कर्फ्यू के कारण उसमें से खराब होने वाला खाना बेकार हो जाएगा। उधर, सुभाष चौक और भिश्तियों के मौहल्ले समेत कई इलाकों में शादिया हुई। लेकिन उनका कहना है कि कर्फ्यू की शादी यादगार तो रहेगी, लेकिन दोस्तो और रिश्तेदारों के नहीं होने से मजा भी नहीं आएगा।
 रामगंज मामला: पोस्टमार्टम को परिजन तैयार नहीं, कर्फ्यू हटाने को लेकर नहीं हुआ निर्णय, देखें फोटोज

14 थाना इलाकों में इंटरनेट सेवा बंद, स्कूलों में रहेगी छुट्टी
शहर के सभी 64 थानों की बजाय अब शहर के 14 थाना इलाकों में ही इंटरनेट सेवा बंद रहेगी। जयपुर सिटी नॉर्थ और ईस्ट के गलता गेट, रामगंज, माणक चौक, कोतवाली, सुभाष चौक, मोतीडूंगरी, ट्रांसपोर्ट नगर, जालुपुरा, संजय सर्किल, शास्त्री नगर, आमेर, ब्रह्मपुरी, नाहरगढ़, विधायकपुरी में सोमवार रात 11.59 बजे तक इंटरनेट पर पाबंदी रहेगी। शेष थानों में इंटरनेट सेवा रात 12 बजे से सुचारू हो जाएगी।
जिला कलेक्टर सिद्धार्थ महाजन ने कफ्र्यू के चलते कफ्र्यूग्रस्त इलाकों के स्कूलों को कल बंद रखने के आदेश दिए हैं। कई स्कूलों ने भी अभिभावकों को मैसेज के जरिए स्कूल बंद रखने की सूचना भिजवाई है। इसके अलावा कफ्र्यूग्रस्त इलाकों में दो डीएसओ को तैनात किया गया है जो यहां दूध व ब्रेड की सप्लाई करवाएंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो