रामगंज उपद्रव: 7 घंटे बाद परनामी की समझाइश पर भरत का शव लेने के लिए तैयार हुए परिजन

रामगंज उपद्रव का मामला सोमवार को ठंडा हुआ ही था कि तीन घंटे बाद फिर से मामले ने तूल पकड लिया।

By: kamlesh

Published: 11 Sep 2017, 08:53 PM IST

जयपुर। रामगंज उपद्रव का मामला सोमवार को ठंडा हुआ ही था कि तीन घंटे बाद फिर से मामले ने तूल पकड लिया। सिंधी समाज के एक दिव्यांग युवक की उपद्रव के दौरान संदिग्ध मौत हो गई। जो पिछले तीन दिन से लापता था। सोमवार को परिजनों को सूचना मिली कि मृतक भरत काडवानी का शव एसएमएस मोर्चरी में रखा हुआ है। इस पर परिजनों के साथ सिंधी समाज के सैकडों लोग मोर्चरी पहुंच गए। परिजन और समाज के लोगों ने पुलिस पर तीन दिन तक घटना की सूचना छुपाने पर आक्रोश जताया।

समाज ने उपद्रव में मारे गए मुस्लिम समाज के मृतक युवक आदिल के परिजनों को दिए गए मुआवजे की तर्ज पर ही मुआवजे की मांग कर दी और पोस्टमार्टम कराने से मना दिया। दोपहर एक बजे से शुरू हुआ घटनाक्रम शाम 7 बजे चला। शाम छह बजे भाजपा प्रदेशाध्यक्ष अशोक परनामी एसएमएस अस्पाताल पहुंचे और सिंधी समाज के एक प्रतिनिधि मंडल से अस्पताल अधीक्षक के कमरे में वार्ता की। जहां उपद्रव के प्रावधानों के मुआवजा और डेयरी बूथ सहित वीपीएल में शामिल करने की बात पर सहमति दी गई।

READ: रामगंज उपद्रव : आखिर तीन दिन तक पुलिस ने क्यों दबाए रखा भरत की मौत का राज

विश्व हिंदू परिषद युवा मंच के कार्यकर्ताओं से महौल गर्माया

शाम करीब चार बजे एसएमएस मोर्चरी में विश्व हिंदू परिषद युवा मंच के सैकडों कार्यकर्ता मोर्चरी पहुंचे और सिंधी समाज के पक्ष में न्याय के लिए नारेबाजी की। इस दौरान सैकडों कार्यकर्ता मोर्चरी के बाहर बैठ गए और जय श्री राम के नारे लगाने लगे। जमीन पर बैठे कार्यकर्ताओं को उठाने के लिए पुलिस जाप्ता जैसे ही आगे बढा तो कार्यकर्ता पुलिस से उलझ गए।

READ: रामगंज उपद्रव: बूढ़ी भूखी मां तीन दिन से बेटे की तलाश में भटक रही थी...

परनामी को आना पडा
एसएमएस सिंधी समाज का एक प्रतिनिधमंडल पहले परनामी से मिलने के लिए उनके निवास पर जाने लगा। लेकिन मौके पर लोगों ने निवास पर जाने से मना कर दिया। उन्होंने कहा कि परनामी को खुद एसएमएस आना पडेगा। अंतत: शाम 6 बजे परनामी को एसएमएस आना पडा। मंगलवार सुबह होगा पोस्टमार्टम परनामी से समझौता वार्ता के बाद पुलिस ने पंचनामे की तैयारी की और पुलिस ने मंगलवार को पोस्टमार्टम की बात कही।

 

RAED: रामगंज उपद्रव मामला: कर्फ्यू के सन्नाटे में भी मिली निकाह की खुशी, देखें वीडियो

 

 

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned