जयपुर में जमकर खनके डांडिया, प्रतिभाओं का हुआ सम्मान

जयपुर में जमकर खनके डांडिया, प्रतिभाओं का हुआ सम्मान

Deepshikha | Updated: 09 Oct 2019, 06:21:34 PM (IST) Jaipur, Jaipur, Rajasthan, India

Jaipur Religious news : जयपुर में बुधवार को कई सामाजिक और धार्मिक आयोजन हुए, जिनमें जयपुरवासियों ने बढ़चढ़कर हिस्सा लिया

जयपुर. अग्रवाल समाज समिति, ढेहर का बालाजी की ओर से आयोजित अग्रसेन जयंती महोत्सव का समापन समारोह सीकर रोड स्थित गार्डन में आयोजित हुआ। समिति के अध्यक्ष दिनेश मित्तल ने बताया कि इस दौरान मेहंदी व चित्रकला प्रतियोगिता के साथ ही विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रम हुए। इस दौरान महिलाओं ने गरबा-डांडिया खेला। साथ ही समाज की मेधाओं के साथ ही प्रतिभाओं को सम्मानित किया गया।

दुर्गा पूजा में दिखी बंगाल की झलक

बंगाली ओर्नामेंट एंड धार्मिक ट्रस्ट की ओर से चांदपोल, बगरू वालों का रास्ता स्थित सामुदायिक केंद्र में दुर्गा पूजा महोत्सव मनाया गया। संचालक संजय रजक व राजेंद्र अग्रवाल ने बताया कि इस दौरान मां दुर्गा की पूजा सहित अन्य धार्मिक आयोजन हुए। समूचे महोत्सव के दौरान बंगाल की संस्कृति की झलक देखने को मिली। समारोह के मुख्य अतिथि भाजपा के जयपुर शहर अध्यक्ष मोहनलाल गुप्ता थे।

साजों के साथ हुई नवकार गु्रप की पूजा

दिगंबर जैन सोश्यल ग्रुप नवकार के तत्वावधान में मुहाना स्थित दिगंबर जैन मंदिर में साजों के साथ पूजा हुई। ग्रुप अध्यक्ष प्रेमचंद छाबड़ा ने बताया कि इस दौरान शांतिधारा के साथ ही भक्ति संगीत के बीच पूजा-अर्चना हुई। साथ ही सभी को सिंगल यूज प्लास्टिक का इस्तेमाल नहीं करने का संकल्प दिलाया गया। कार्यक्रम में मंदिर कमेटी की ओर से पवन-सरोज गोदिका, प्रमोद बाकलीवाल तथा अशोक अजमेरा का सम्मान किया गया।

गूंजी उत्तरकांड की चौपाइयां

राधे रानी प्रभातफेरी मंडल की ओर से नेहरु नगर, पानीपेच स्थित लक्ष्मीनारायण मंदिर में आयोजित रामचरित मानस के नवान्ह परायण पाठ के अंतिम दिन उत्तर कांड की 120 चौपाइयों के पाठ हुए। संस्थापक रामस्वरूप नाटाणी ने बताया कि इस दौरान आसपास का क्षेत्र भक्ति और आस्था के रंग में रंग गया। रामचरण पीतलिया ने बताया कि अंत में भक्तों को प्रसादी वितरित की गई।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned