script13 माह की मासूम की किस्मत का चमका तारा, मिला ऐसा सुनहरा मौका | Jaipur resident mubbashira will be first kid who do haj with parents | Patrika News

13 माह की मासूम की किस्मत का चमका तारा, मिला ऐसा सुनहरा मौका

locationजयपुरPublished: Apr 22, 2019 07:42:27 pm

जयपुर में ईदगाह की रहने वाली है मासूम

haz yatra

13 माह की मासूम की किस्मत का चमका तारा, मिला ऐसा सुनहरा मौका

हर्षित जैन / जयपुर। जयपुर के दिल्ली रोड, ईदगाह स्थित दरबार कॉलोनी में रहने वाली 13 महीने की मासूम मुबश्शिरा इस बार प्रदेश की सबसे कम उम्र की हज यात्रा पर जाने वाली बनेंगी। मुबश्शिरा अपने पिता जावेद और मां अर्शी के साथ हज के लिए वतन पार जाएगी। वहीं सबसे सबसे उम्रदराज महिलाओं में हाजरा बानो (89) हज के लिए रवाना होगी। वहीं 26 महिलाओं में बिना महरम के 45 साल से ज्यादा उम्र की होगी।
15 से 20 जुलाई से शुरू होगी उड़ाने
प्रदेश के लिए हज यात्रियों की उड़ाने जाने का सिलसिला जुलाई के अंतिम सप्ताह से शुरू होगा। कमेटी के मुताबिक 300 केपेसिटी की यदि इजाजत मिलती है तो 22 उड़ाने जद्दाह एयरपोर्ट के लिए उड़ाने भरेंगी। एयरइंडिया की 420 यात्रियों की कैपेसिटी वाली उड़ान मिलती है तो 16 उड़ानों से यात्री हज के लिए उड़ान भरेंगे।
500 सीटों के मेहरम आवेदन शुरू
जिन परिवारों का हज के लिए माता पिता या अन्य सदस्य के साथ हज जाने के लिए चयन हो चुका है। यदि उसके परिवार की महिला हज जाने के लिए इच्छुक है तो वह 2 मई तक आवेदन कर सकती है। 13 मई को इसकी लॉटरी खुलेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो