कल से चलेंगी रोडवेज की बसें

प्रदेश में सार्वजनिक परिवहन की रोडवेज बसें (Roadways Bus) गुरुवार से चलेंगी। रोडवेज प्रशासन प्रदेश में 1600 बसों का संचालन करेगा। कोरोना गाइडलाइन की पालना के साथ बसों का संचालन किया जाएगा। थर्मल गन स्केनिंग के बाद ही बस स्टैण्ड व बस में प्रवेश मिल सकेगा। वहीं बसों तथा बस स्टैण्डों को सेनेटाइजेशन करने के निर्देश दिए गए है। बस मे सवारियां केवल अनुमत बैठक क्षमता तक ही बैठाई जाएगी।

By: Girraj Sharma

Updated: 09 Jun 2021, 08:19 PM IST

कल से चलेंगी रोडवेज की बसें
— रोडवेज प्रशासन प्रदेश में चलाएंगे 1600 बसें
- थर्मल गन स्केनिंग के बाद ही बस स्टैण्ड व बस में मिलेगा प्रवेश
- रोडवेज की वेबसाइट पर ऑनलाइन टिकिट शुरू

जयपुर। प्रदेश में सार्वजनिक परिवहन की रोडवेज बसें (Roadways Bus) गुरुवार से चलेंगी। रोडवेज प्रशासन प्रदेश में 1600 बसों का संचालन करेगा। कोरोना गाइडलाइन की पालना के साथ बसों का संचालन किया जाएगा। थर्मल गन स्केनिंग के बाद ही बस स्टैण्ड व बस में प्रवेश मिल सकेगा। वहीं बसों तथा बस स्टैण्डों को सेनेटाइजेशन करने के निर्देश दिए गए है। बस मे सवारियां केवल अनुमत बैठक क्षमता तक ही बैठाई जाएगी।

रोडवेज के प्रबन्ध निदेशक राजेश्वर सिंह ने बताया कि 10 जून से राज्य में 1600 बसें संचालित करने का लक्ष्य दिया गया है। मांग अनुसार बसों का संचालन मुख्य प्रबन्धक स्तर पर बढाने के निर्देश भी दिये गये। सिंह ने बताया कि लोगों की सुरक्षा की दृष्टि से राजस्थान रोडवेज के सभी बस स्टेण्डो पर थर्मल गन स्केनिंग के बाद ही बस स्टैण्ड व बस में प्रवेश देने को पूर्ण सख्ती से लागू करने एवं बसो तथा बस स्टैण्डो का सेनेटाईजेशन करने तथा रोडवेज स्टाफ को भी संक्रमण से सुरक्षा के लिये मुख्य प्रबन्धको को निर्देश दिये गये है।

सिंह ने बताया कि अन्तर्राज्यीय बस सेवाओं का संचालन सम्बन्धित राज्यों की ओर से बस संचालन अनुमत करने के साथ ही शुरू करने के लिये मुख्य प्रबन्धकों को निर्देशित कर दिया है, जिससे अन्तर्राज्यीय बस सेवाओं को आमजन को लाभ मिल सकें।

ऑनलाइन टिकट सेवा शुरू
सिंह ने बताया कि 10 जून से और संचालित की जाने वाली बसों की समय सारिणी एवं भीड-भाड से बचने व सोश्यल डिस्टेसिंग बनाए रखने के लिए बुधवार से ऑनलाइन टिकिट व्यवस्था शुरू कर दी गई है। रोडवेज की वेबसाईट www.rsrtconline.rajasthan.gov.in पर ऑनलाइन टिकिट सुविधा उपलब्ध है।

Girraj Sharma Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned