scriptआटीडीसी की 36 होटल इकाईयों को अब देंगे लीज पर | JAIPUR RTDC HOTEL UNITS LEASE COMMITTEE | Patrika News

आटीडीसी की 36 होटल इकाईयों को अब देंगे लीज पर

locationजयपुरPublished: Jul 13, 2021 09:50:02 pm

Submitted by:

Girraj Sharma

आरटीडीसी की प्रदेश में लंबे समय से बंद 36 इकाइयों (RTDC Hotel Units) को अब लीज (lease) पर दिया जाएगा। इसके लिए सभी जिलों में आठ सदस्यीय कमेटी का गठन (constitution of committee) किया जाएगा। इसमें जिला कलक्टर, उपखंड अधिकारी, संबंधित जिले के कोषाधिकारी व पर्यटन विभाग (tourism department) के अधिकारी सहित अन्य विभागों के अधिकारियों को भी शामिल किया जाएगा।

आटीडीसी की 36 होटल इकाईयों को अब देंगे लीज पर

आटीडीसी की 36 होटल इकाईयों को अब देंगे लीज पर

आटीडीसी की 36 होटल इकाईयों को अब देंगे लीज पर
— विभाग की आमदनी अनलॉक करने की कवायद
— जिलों में आठ सदस्यीय कमेटी का होगा गठन
— कमेटी 15 दिन में लीज राशि का निर्धारण कर सौेपेंगी रिपोर्ट
— पर्यटन विभाग को घाटे से उबारने का बना रोडमैप
जयपुर। आरटीडीसी की प्रदेश में लंबे समय से बंद 36 इकाइयों (RTDC Hotel Units) को अब लीज (lease) पर दिया जाएगा। इसके लिए सभी जिलों में आठ सदस्यीय कमेटी का गठन (constitution of committee) किया जाएगा। इसमें जिला कलक्टर, उपखंड अधिकारी, संबंधित जिले के कोषाधिकारी व पर्यटन विभाग (tourism department) के अधिकारी सहित अन्य विभागों के अधिकारियों को भी शामिल किया जाएगा। यह समिति अगले 15 दिन में लीज राशि का निर्धारण कर पर्यटन विभाग के प्रमुख सचिव को रिपोर्ट देगी।

पर्यटन राज्य मंत्री गोविन्द सिंह डोटासरा ने मंगलवार को पर्यटन विभाग के अधिकारियों की बैठक ली। इसमें डोटासरा ने कहा कि राजस्थान में पर्यटन के हिसाब से अपार संभावना है। विभाग की ओर से लगातार पर्यटकों को लुभाने के लिए नवाचार किए जा रहे हैं। इससे घाटे में चल रही इकाईयों की आमदनी भी अनलॉक हो सकेगी। उन्होंने बताया कि प्रदेश में लंबे समय से बंद 36 इकाईयों को अब लीज पर दिया जाएगा। इससे इनके निर्माण की सार्थकता पूरी हो सकेगी। इस दौरान अधिकारियों की ओर बिड डॉक्यूमेंट का प्रजेन्टेशन मंत्री के सामने दिया गया।
समिति इन बातों का रखेगी ध्यान
मंत्री डोटासरा ने बताया कि कमेटी की ओर से सार्वजनिक निर्माण विभाग की प्रचलित दर, जिलास्तरीय दर, पर्यटन की संभावना सहित अन्य बिन्दुओं को ध्यान में रखते हुए अपनी रिपोर्ट देगी। बैठक में राजस्थान ट्यूरिज्म डबलपमेंट कॉरपोरेशन लिमिटेड की प्रबंध निदेशक निक्या गोहाएन सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो