script

Loksabha election result 2019: 17000 वोटों से राज्यवर्धन सिंह राठौड़ आगे, आज होगा दो पूर्व ओलंपियन की किस्मत का फैसला

locationजयपुरPublished: May 23, 2019 09:37:43 am

Submitted by:

abdul bari

बात जयपुर ग्रामीण लोकसभा सीट की करें तो यहां मतों की गिनती के लिए जिला निर्वाचन अधिकारी की ओर से तैयारियां पूर्ण कर ली गई हैं। मतगणना शुरू हो चुकी है। गौरतलब है कि इस सीट पर 6 मई को 62.95 फीसदी मतदान हुआ था।

जयपुर ग्रामीण लोकसभा सीट

Loksabha election result 2019: कुछ देर में शुरू होगी मतगणना, आज होगा दो दो पूर्व ओलंपियन की किस्मत का फैसला

जयपुर। Lok Sabha election Results 2019 – देश की सत्ता किसके हाथ में जाएगी, इसका पता आज मतगणना से चलेगा। बात जयपुर ग्रामीण लोकसभा सीट की करें तो यहां मतों की गिनती के लिए जिला निर्वाचन अधिकारी की ओर से तैयारियां पूर्ण कर ली गई हैं। मतगणना शुरू हो चुकी है। गौरतलब है कि इस सीट पर 6 मई को 62.95 फीसदी मतदान हुआ था। फिलहाल 17000 वोटों से राज्यवर्धन सिंह राठौड़ आगे चल रहे हैं

दो पूर्व ओलंपियन के बीच में है कड़ा मुकाबला

इस सीट पर कांग्रेस की ओर से सादुलपुर विधायक कृष्णा पूनिया प्रत्याशी हैं। तो दूसरी ओर बीजेपी की ओर से ओलंपियन राज्यवर्धन सिंह राठौड़ मैदान में हैं। इस सीट पर दोनों ही पूर्व ओलंपियन के उतरने से मुकाबला रोचक हो गया है। हालांकि राज्यवर्द्धन सिंह यहां से सांसद है और केंद्र में मंत्री भी है। दोनों की किस्मत का फैसला आज होना है। दोनों ही उम्मीदवारों की ओर से जीत का दावा किया गया है।
जयपुर ग्रामीण सीट के परिणाम को लेकर बढ़ी हुई है राठौड़ और कृष्णा की ‘हार्ट बीट’

8 बजे से शुरू हुई मतगणना

जयपुर जिले की लोकसभा सीट और जयपुर ग्रामीण दोनों की मतगणना के लिए प्रशासन की ओर से तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। राजस्थान कॉलेज में जयपुर ग्रामीण सीट के लिए तो कॉमर्स कॉलेज में जयपुर सीट के लिए आज सुबह 8 बजे से मतगणना शुरू हो चुकी है। दोनों सीटों की कॉलेजों में मतगणना के लिए विधानसभावार एक-एक कमरा निर्धारित किया गया है।
सुरक्षा के पुख्ता इंतेजाम
कॉलेज के आसपास चौक-चौबंद सुरक्षा की गई है। जेएलएन मार्ग पर पुलिस ने बेरीकेडिंग की है। बिना पहचान पत्र आगे किसी को आने-जाने की अनुमति नहीं दी गई है। इसके अलावा सुरक्षा के भी कड़े इंतेजाम किए गए हैं। कॉलेज में त्रि-स्तरीय सुरक्षा की गई है। यहां अर्धसैनिक बल, आरएसी और पुलिस का जाप्ता तैनात किया गया है।

ट्रेंडिंग वीडियो