scriptचुनाव में किए वादे याद दिलाए तो सरपंच ने की मारपीट, गुस्से में आकर कर दी सरपंच की हत्या | Jaipur rural sarpanch omprakash murder case accused arrested | Patrika News

चुनाव में किए वादे याद दिलाए तो सरपंच ने की मारपीट, गुस्से में आकर कर दी सरपंच की हत्या

locationजयपुरPublished: May 25, 2020 06:30:51 pm

चुनाव लड़ते समय पट्टा देने का किया था वादा, पट्टा नहीं देने पर आरोपी ने की थी अभद्रता, सक्रिय हिमांशु गैंग का सदस्य है आरोपी, एक आइपीएस, चार आरपीएस, 18 एसएचओ और 23 पुलिसकर्मियों की टीम लगी थी वारदात के खुलासे में

a1.jpg
मुकेश शर्मा / जयपुर. जयपुर ग्रामीण में सरपंच ओमप्रकाश सैनी की गोली मार हत्या मारपीट का बदला लेने के लिए की गई थी। जयपुर रेंज आइजी एस सेंगाथिर ने इसका खुलासा करते हुए बताया कि हत्या के मामले में शूटर सहित चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है। जबकि इनके तीन साथियों की और तलाश है। उन्होंने बताया कि 18 मई की रात करीब सवा आठ बजे सरपंच ओमप्रकाश सैनी की हत्या की गई। परिजनों ने सरपंच का गांव के 23 लोगों से विवाद होना बताया था। पुलिस के सामने इन 23 लोगों की कुंडली खंगालने के साथ शार्प शूटरों का भी सुराग लगाना था।
इसके लिए जयपुर ग्रामिण एसपी शंकर दत्त शर्मा के निर्देशन में चार आरपीए, 18 एसएचओ और 23 पुलिसकर्मियों दिन रात अपराधियों की पहचान करने में जुटे थे। अनुसंधान में सामने आया कि पांच छह माह पहले अमरसर निवासी संतु मीणा व गुलशन का सरपंच से विवाद हुआ था। सरपंच ने चुनाव लड़ते समय पट्टे देने का वादा किया था। लेकिन पट्टे नहीं दिए। इसके चलते संतु मीणा ने सरपंच के साथ अभद्रता की। तब सरपंच ने लोगों के साथ मिलकर उसकी पिटाई कर दी थी। तब ही उसने देख लेने की धमकी थी। हालांकि एसएमएस अस्पताल से छुट्टी होने के बाद संतु सरपंच को ठिकाने लगाने की साजिश रचने में लग गया था। वह गांव भी चोरी छिपे जाता था।
गैंग के सरगना को बताई घटना

एसपी शंकर दत्त शर्मा ने बताया कि संतु बनीपार्क निवासी हिमांशु जांगिड़ की गैंग का पहले से सदस्य है। उसने हिमांशु को सरपंच ओमप्रकाश के संबंध में बताया। तब गैंग के सदस्य मार्च में अलवर के पाराशर धाम पर गैंग ने हत्या की साजिश के लिए मीटिंग रखी। यहां पर गैंग के सदस्य गुलशन, मुकेश जाट, राकेश यादव को सरपंच की रेकी करने का काम सौंपा। संतु, हिमांशु और बंटी शर्मा ने हथियार व वाहन जुटाने की व्यवस्था की। हरियाणा की एक गैंग से पांच पिस्टल मंगवाई गई और आरोपी दो बाइक पर आए और सरपंच की हत्या कर फरार हो गए।
मार्च से अब तक छह फायरिंग की घटना कर चुके

एडिशनल एसपी ज्ञानचंद यादव ने बताया कि आरोपी मार्च से अब तक छह बार फायरिंग की घटना को अंजाम दे चुके। गैंग के खिलाफ कई अपराधिक वारदात करने के मामले दर्ज हैं। इनमें कई हत्या और हत्या के प्रयास के मामले शामिल हैं। आरोपी सबसे बड़ी गैंग बनने फिराक में बात-बात में गोलियां चलाती है।
इनको किया गिरफ्तार

– बनीपार्क स्थित इन्द्रा कॉलोनी निवासी हिमांशु जांगिड़ उर्फ जहांगीर
– सीकर के श्रीमाधोपुर स्थित लिसाडिया निवासी राकेश यादव
– मूलत: श्रीमाधोपुर हाल अमरसर निवासी गुलशन शर्मा
– अमरसर स्थित लखावाली ढाणी निवासी मुकेश जाट
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो