scriptशहर की रश्मि ने जीता मिसेज इंडिया लेगेसी का खिताब | Jaipur's Rashmi Wins beauty pageant | Patrika News

शहर की रश्मि ने जीता मिसेज इंडिया लेगेसी का खिताब

locationजयपुरPublished: Oct 16, 2018 06:17:58 pm

जयपुर की बेटी डॉ. रश्मि राठौड़ ने हाल ही में गुरुग्राम में आयोजित ब्यूटी पीजेंट शो मिसेज इंडिया लेगेसी-2018 का टाइटल अपने नाम किया।

Dr Rashmi

Dr Rashmi

जयपुर की बेटी डॉ. रश्मि राठौड़ ने हाल ही में गुरुग्राम में आयोजित ब्यूटी पीजेंट शो मिसेज इंडिया लेगेसी-2018 का टाइटल अपने नाम किया। गुरुग्राम स्थित किंगडम ऑफ ड्रिम्स में मिसेज इंडिया लेगेसी के ग्रैंड फिनाले में 14 कॉम्पटिटर्स को हराते हुए रश्मि ने खिताब अपने नाम किया। साथ ही रश्मि ने ब्यूटी विद सबस्टेस का खिताब भी जीता। बॉलीवुड एक्ट्रेस अदिती गोवित्रीकर ने डॉ. रश्मि को ताज पहनाया। पेशे से डॉक्टर रश्मि के पति आर्मी ऑफिसर है और उनके दो बच्चें हैं। डॉक्टर होने के साथ रश्मि एक फैशन डिजाइनर और ज्वैलरी डिजाइनर भी हैं। शो के लिए उन्होंने अपने सभी लुक्स खुद ही डिजाइन किए थे।
रश्मि ने पर्सनैलिटी डवलपमेंट और ग्रूमिंग का श्रेय अपने आर्मी बैकग्राउंड को दिया। उन्होंने बताया कि आर्मी बैकग्राउंड के चलते डिसीप्लेन उनकी लाइफ का हमेशा से ही पार्ट रहा है। रश्मि के मुताबिक, अगर आप अपने सपनों के लिए जी-जान से मेहनत करते हैं तो आपको सक्सेस से कोई दूर नहीं कर सकता। उन्होंने बताया कि इंडिया में आज भी शादीशुदा औरत को लोग हाउसवाइफ ही समझते हैं। लोग मानते हैं कि औरते सिर्फ घर का काम ही कर सकती है, लेकिन मैं ऐसे लोगों को बताना चाहूंगी कि दुनिया का ऐसा कोई काम नहीं है, जो औरतें नहीं कर सकती है। बल्कि मैं तो ये कहना चाहूंगी कि औरतें पुरुषों की तुलना में बेहतर काम कर सकती है।
शो की फाउंडर अमीशा चौधरी ने बताया कि शादीशुदा महिलाओं को प्लेटफॉर्म देने के उद्देश्य से शो की शुरुआत की गई है। उन्होंने बताया कि शो को टीवी और बॉलीवुड एक्टर अमन वर्मा ने होस्ट किया। साथ ही शो में फेमिना मिस इंडिया 2014 कोयल राणा, मिस यूनाइटेड नेशंस वल्र्ड 2017 रेमेकिता असागाओ, भारती तनेजा, गुजन गौड़ और नीलेश्वरी बसक जैसी फैशन जगत की हस्तियों ने हिस्सा लिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो