सोशल डिस्टेंसिंग नहीं रख पाए, इसका हमें खेद-पायलट


-विरोध प्रदर्शन सभा में बोले, जनता के सामने गलत उदाहरण नहीं रखना है

By: Ashwani Kumar

Published: 29 Jun 2020, 05:00 PM IST

जयपुर. मुझे कहने में कोई संकोच नहीं है कि कार्यक्रम में सोशल डिस्टेंसिंग को लेकर जितना अनुशासन चाहता था, उतना नहीं कर पाए। छह-छह फुट की दूरी पर कुर्सियां लगाकर व्यवस्था की थी। सीमित लोग बुलाकर प्रदर्शन करना था। हमें जनता के समाने गलत उदाहरण नहीं रखना है। आज का कार्यक्रम हम बेहतर नहीं कर सके, इसका हमें खेद भी है। यह कहना है उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट का। वे सोमवार को डीजल-पेट्रोल मूल्यवृद्धि के विरोध में धरने को संबोधित करने युवा कांग्रेस कार्यालय में पहुंचे थे। उन्होंने यहां तक कहा कि जब हम ही जिम्मेदारी नही निभाएंगे तो जनता से कैसे उम्मीद कर सकते हैं।
पायलट ने कहा कि डीजल-पेट्रोल की मूल्यवृद्धि केंद्र सरकार को वापस लेनी ही पड़ेगी। ऐसी कोई सरकार नहीं है जो जनता का विरोध सह सके। साढ़े छह साल पहले राजस्थान में भाजपा सरकार की नींद खोली थी और अब केंद्र सरकार की नींद खोलने का बीड़ा उठाया है। जब भाजपा विपक्ष में थी तो 10 पैसे भी बढ़ जाते थे तो पूरे देश में ये लोग हाहाकार मचा देते थे। मूल्यवृद्धि वापस होने तक प्रदर्शन जारी रहेंगे।
महिला एवं बाल विकास मंत्री ममता भूपेश, परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास, खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री रमेश मीना सरकारी मुख्य सचेतक महेश जोशी, विधायक रफीक खान, पूर्व महापौर ज्योति खंडेलवाल, युवा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष मुकेश भाकर ने भी लोगों को संबोधित किया। कांग्रेस के कई विधायक मंच पर मौजूद रहे, लेकिन निर्दलीय विधायक बाबूलाल नगर को मंच पर जगह नहीं मिली और वे मंच के सामने पदाधिकारियों के बीच ही बैठे रहे।

नो व्हीकल डे मना लो आज: संबोधन के दौरान पायलट ने कहा कि हमारे शहर अध्यक्ष साइकिल से आए हैं। मुझसे कह रहे थे कि अब इधर से भी साइकिल से ही जाऊंगा। ये असली धरना है। मैं तो क हता हूं कि आप नो व्हीकल डे मना लो आज।


विरोध का ऐसा भी तरीका
-परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास अपने आवास से धरना स्थल तक साइकिल से पहुंचे।
-विधायक गंगा देवी ऊंट गाड़ी से और विधायक रफीन खान तांगे में सवार होकर पहुंचे धरना स्थल तक।

Ashwani Kumar Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned