scriptशास्त्री नगर बलात्कार मामला: मासूम जिसे अंकल कहते, वह दरिंदा निकला, 25 बच्चों से कर चुका है दरिंदगी | Jaipur shastri nagar rape accused Jivanu Update News | Patrika News

शास्त्री नगर बलात्कार मामला: मासूम जिसे अंकल कहते, वह दरिंदा निकला, 25 बच्चों से कर चुका है दरिंदगी

locationजयपुरPublished: Jul 08, 2019 12:42:54 am

Submitted by:

Kamlesh Sharma

Jaipur shastri nagar rape case: नाई की थड़ी क्षेत्र में रहने वाली दस वर्षीय बालिका को उसकी मां सीने से चिपकाकर बोली-मेरी बच्ची बच गई। एक माह पहले आरोपी जीवाणु बेटी को बोला, नए सेंडिल दिलाऊंगा, फिल्म दिखाकर लाऊंगा…, मेरे साथ चलना।

Accused Jivanu
जयपुर। Jaipur shastri nagar rape case: नाई की थड़ी क्षेत्र में रहने वाली दस वर्षीय बालिका को उसकी मां सीने से चिपकाकर बोली-मेरी बच्ची बच गई। एक माह पहले आरोपी जीवाणु बेटी को बोला, नए सेंडिल दिलाऊंगा, फिल्म दिखाकर लाऊंगा…, मेरे साथ चलना। बेटी ने मुझसे पूछा तो झगड़ा होने के डर से पति और ससुर को यह बात नहीं बताई, लेकिन बेटी को फिर जीवाणु से नहीं मिलने की हिदायत दी।
बालिका बोली, जब भी खेलते हुए दूसरी कॉलोनी में जाते तो आरोपी उसे ‘…राजा’ कहकर बुलाता था। अम्मी के मना करने पर फिर उधर गए ही नहीं। जीवाणु उर्फ सिकंदर का नाम सुनते ही नाई की थड़ी स्थित फ्रेंड्स कॉलोनी और उसके आस-पास के लोग दहशत में हैं। लोगों का कहना है कि जीवाणु अपराध का इतना बड़ा ‘कीटाणु’ था, इसकी जानकारी नहीं थी।
लोग अपने मासूम बच्चों को संभालते हुए बोले, हम सतर्क थे, इसलिए हमारे बच्चों की जिंदगी बच गई। कई बार क्षेत्र के बच्चों को आरोपी अपने साथ बाइक पर बैठाकर टॉफी-चॉकलेट दिलाने की कहकर ले जाता था। लेकिन परिजनों के देखने और टोकने पर छोड़ देता था। लोगों के मुताबिक, आरोपी क्षेत्र के बच्चों को बोलता, तुम्हे कोई चीज चाहिए, मुझे बता देना।
इतना बड़ा अपराधी… दया कर दे दिया कमरा
आरोपी जीवाणु दस माह पहले नाई की थड़ी क्षेत्र में जाकर रहने लगा। लोगों ने कहा कि हमें पता नहीं था, वह यहां पर फरारी काटने आया है। यहां पहले सात माह मुन्ना भाई के मकान में किराए से रहा। लेकिन तीन माह पहले देर रात को झगड़ा होने और संदिग्ध गतिविधियों के चलते उसे घर से निकाल दिया गया। तभी वह दो मकान दूर अब्दुल रशीद के घर पहुंच गया।
परिजन—संगठन बोले फांसी से कम मंजूर नहीं
बलात्कार की 22 जून को शिकार चार वर्षीय बालिका के परिजनों में आक्रोश फूट पड़ा। परिजन आरोपी जीवाणु की गिरफ्तारी के बाद बोले, एक बार उसे हमारे हवाले कर दो…बच जाए तो फांसी पर लटका देना। आस—पास के लोगों ने भी फांसी पर लटकाने की मांग की है। उधर, एक जुलाई को बलात्कार की शिकार के परिजनों ने कहा कि आरोपी को फांसी की सजा मिले, ताकि किसी और बच्ची के साथ ऐसी घिनौनी करतूत ना हो।
प्रदेश के प्रमुख मुस्लिम संगठनों ने संयुक्त बयान जारी कर मासूम से बलात्कार करने के आरोपी सिकन्दर को फांसी दिलाने के लिए पुलिस से मजबूत पैरवी करने का आहृान किया है। डॉ. जाकिर हुसैन सोशियल एंड वेलफेयर सोसायटी के प्रदेश महासचिव एम.सादिक खान ने कहा कि आरोपी को बख्शा नहीं जाना चाहिए। राजस्थान हज वेलफेयर सोसायटी के हाजी निमामुद्दीन,जमीयतुल कुरैश के नईम कुरैशी, पठान महासभा के अनवर खान, जामा मस्जिद के अनवर खान, हसन खान ने आरोपी को फांसी देने की मांग की।

जीवाणु को बताया ‘यौन भक्षक’, 25 बच्चों से कर चुका है दरिंदगी
पुलिस ने मासूम बच्चियों से दुष्कर्म के आरोपी सिकंदर उर्फ जिवाणु को एक तरह का यौन भक्षक या ‘सेक्सुअल प्रिडेटर’ बताया है। पुलिस उससे गहनता से पूछताछ कर रही है। अवसर मिलने पर वह पुरूष, किन्नर, नाबालिग बालक, बालिका, महिला के साथ यौन क्रिया व बलात्कार करता था। पूछताछ में उसने करीब 25 नाबालिग बालक-बालिकाओं और 35 से 40 पुरुषों व किन्नरों के साथ यौनाचार किया है। यह अप्राकृतिक यौन क्रिया करता था। इस दौरान वह हिंसक भी हो जाता था और मारपीट करता था। जानकारी यह भी सामने आई है कि न्यायिक अभिरक्षा के दौरान भी वहां पर कम उम्र के युवकों को शिकार बनाता था। इसे महिलाओं से ज्यादा पुरूषों के प्रति आकर्षण था। वारदात के बाद वह सांगानेर में फुटपाथ पर सोया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो