शिवालयों में सजी झांकियां, सवा लाख बिल्व पत्र किए अर्पित

सावन के सोमवार को शहर के शिवालयों (Shiva Temple) में विशेष झांकियां सजाई गई। कोविड 19 के चलते शहर के प्रमुख झाडखंड महादेव (Jhandkhand Mahadev), ताडकेश्वर महादेव (Tadkeshwar Mahadev) सहित अन्य बडे मंदिरों में भक्तों के प्रवेश पर रोक रही, मंदिरों में विशेष झांकियां सजाई गई। हालांकि कॉलोनियों के छोटे मंदिरों में भक्तों ने शिवजी के जलाभिषेक किए और बिल्व पत्र आदि अर्पित किए।

By: Girraj Sharma

Published: 27 Jul 2020, 10:10 PM IST

शिवालयों में सजी झांकियां, सवा लाख बिल्व पत्र किए अर्पित
— छोटे मंदिरों में भक्तों ने किया शिवजी के जलाभिषेक
जयपुर। सावन के सोमवार को शहर के शिवालयों (Shiva Temple) में विशेष झांकियां सजाई गई। कोविड 19 के चलते शहर के प्रमुख झाडखंड महादेव (Jhandkhand Mahadev), ताडकेश्वर महादेव (Tadkeshwar Mahadev) सहित अन्य बडे मंदिरों में भक्तों के प्रवेश पर रोक रही, मंदिरों में विशेष झांकियां सजाई गई। हालांकि कॉलोनियों के छोटे मंदिरों में भक्तों ने शिवजी के जलाभिषेक किए और बिल्व पत्र आदि अर्पित किए।

खोले के हनुमान मंदिर परिसर में स्थित आनंदेश्वर महादेव मंदिर में सवालाख बिल्व पत्र अर्पित किए गए। इसके बाद शाम को विशेष झांकी सजाकर शिवजी की आरती की गई। श्री नरवर आश्रम सेवा समिति प्रन्यास के अध्यक्ष गिरधारी लाल शर्मा ने बताया कि सवा लाख बिल्व अर्पण के दौरान अखण्ड रूद्री पाठ का पारायण किया गया। सोमवार को ही तुलसी जयंती पर्व पर तुलसी दास के मंदिर में विशेष श्रृंगार, झांकी व सुंदरकाण्ड पाठ किए गए। इस अवसर पर हनुमान जी महाराज के समक्ष फूल बंगले व लड्डूओं की झांकी सजाई गई।

Girraj Sharma Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned