scriptजनप्रतिनिधि लेंगे परकोटे में चल रहे विकास कार्यों का जायजा | JAIPUR SMART CITY ADVISORY FORUM MEETING | Patrika News

जनप्रतिनिधि लेंगे परकोटे में चल रहे विकास कार्यों का जायजा

locationजयपुरPublished: Sep 11, 2020 08:48:17 pm

Submitted by:

Girraj Sharma

जयपुर स्मार्ट सिटी लिमिटेड की एडवाइजरी फोरम (Jaipur Smart City Advisory Forum) अगले माह के पहले सप्ताह में संभवतय 3 अक्टूबर को जयपुर शहर की चारदीवारी के भीतर जयपुर स्मार्ट सिटी मिशन के तहत किए गए कार्यों की जायजा लेंगी। यह निर्णय जयपुर स्मार्ट सिटी लिमिटेड एडवाइजरी कमेटी की शुक्रवार को स्मार्ट सिटी कार्यालय में हुई बैठक में लिया गया।

जनप्रतिनिधि लेंगे परकोटे में चल रहे विकास कार्यों का जायजा

जनप्रतिनिधि लेंगे परकोटे में चल रहे विकास कार्यों का जायजा

जनप्रतिनिधि लेंगे परकोटे में चल रहे विकास कार्यों का जायजा
— जयपुर स्मार्ट सिटी एडवाइजरी फोरम की बैठक

जयपुर। जयपुर स्मार्ट सिटी लिमिटेड की एडवाइजरी फोरम (Jaipur Smart City Advisory Forum) अगले माह के पहले सप्ताह में संभवतय 3 अक्टूबर को जयपुर शहर की चारदीवारी के भीतर जयपुर स्मार्ट सिटी मिशन के तहत किए गए कार्यों की जायजा लेंगी। यह निर्णय जयपुर स्मार्ट सिटी लिमिटेड एडवाइजरी कमेटी की शुक्रवार को स्मार्ट सिटी कार्यालय में हुई बैठक में लिया गया। बैठक में परकोटे में चल रहे एरिया बेस डवलपमेंट (एबीडी) कार्यो पर चर्चा की गई। साथ ही तय किया गया कि एबीडी एरिया के काम की गुणवत्ता और समय पर काम पूरा कराने की सम्पूर्ण जिम्मेदारी स्मार्ट सिटी के अधिकारियों की होगी।
बैठक में विधायक महेश जोशी ने अधिकारियों के साथ स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट्स की समीक्षा की। सांसद रामचरण बोहरा व विधायक अमीन कागजी वीसी के माध्यम से जुड़े। स्मार्ट सिटी सीईओ लोकबंधु ने स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत चल रहे विकास कार्यों की जानकारी दी। बैठक में मुख्य सचेतक महेश जोशी ने कहा कि किशनपोल बाजर स्थित महाराज ऑफ आट्र्स विश्व प्रसिद्ध एक ऐतिहासिक धरोहर है। हमें इसके स्वरूप को बनाये रखते हुए इसे आर्ट एवं कल्चर सेंटर के रूप में स्थापित करना है। उन्हानें कहा कि स्मार्ट सिटी मिशन के तहत विभिन्न एजेन्सिया कार्य कर रही है। इन सभी कार्यो को पूर्ण पारदर्शिता एवं गुणवत्ता का ध्यान रखते हुए स्मार्ट सिटी जयपुर निर्धारित समय में पूर्ण करावे।
विधायक अमीन कागजी ने कहा कि चारदीवारी के भीतर पुरोहितजी का कटला में अत्यधिक संकुचित क्षेत्र है तथा वहां अनेक दुकानें होने से अक्सर भीड़भाड़ रहती है। ऐसे में वहां पर फायर फाइटिंग प्रोजेक्ट शीघ्र लागू किया जाए। इस पर सीईओ लोकबन्धु ने बताया कि पुरोहितजी का कटला के लिए फायर फाइटिंग प्रोजेक्ट को स्मार्ट सिटी मिशन की बोर्ड की बैठक में स्वीकृति प्रदान की जा चुकी है।

ट्रेंडिंग वीडियो