परकोटे के पार्कों का होगा थीम आधारित विकास

परकोटा क्षेत्र के पार्कों का थीम आधारित विकास होगा। रामनिवास बाग, पौण्डरिक उद्यान, जयनिवास उद्यान और सुरेश शर्मा उद्यान में सौंदर्यकरण और विकास कार्य होंगे। वहीं परकोटा के सामुदायिक केन्द्रों का जीर्णोद्धार किया जाएगा। इसके साथ ही एसएमएस अस्पताल, गणगौरी अस्पताल के चिकित्सा सुविधाओं का विस्तार और विकास कार्य करवाए जाएंगे। इन सभी कार्यों की गुरुवार को हुई जयपुर स्मार्ट सिटी (Jaipur Smart City) लिमिटेड बोर्ड की 16वीं बैठक में स्वीकृतियां दी गई।

By: Girraj Sharma

Published: 10 Sep 2020, 09:44 PM IST

परकोटे के पार्कों का होगा थीम आधारित विकास
— जयपुर स्मार्ट सिटी लिमिटेड बोर्ड की 16वीं बैठक

जयपुर। परकोटा क्षेत्र के पार्कों का थीम आधारित विकास होगा। रामनिवास बाग, पौण्डरिक उद्यान, जयनिवास उद्यान और सुरेश शर्मा उद्यान में सौंदर्यकरण और विकास कार्य होंगे। वहीं परकोटा के सामुदायिक केन्द्रों का जीर्णोद्धार किया जाएगा। इसके साथ ही एसएमएस अस्पताल, गणगौरी अस्पताल के चिकित्सा सुविधाओं का विस्तार और विकास कार्य करवाए जाएंगे। इन सभी कार्यों की गुरुवार को हुई जयपुर स्मार्ट सिटी (Jaipur Smart City) लिमिटेड बोर्ड की 16वीं बैठक में स्वीकृतियां दी गई।

बैठक में स्मार्ट सिटी के तहत हो रहे कार्यों की समीक्षा की गई। वहीं कुछ नए कार्यो को स्वीकृति दी गई। इनमें लक्ष्मीनारायणपुरी में स्थित आयुर्वेदिक अस्पताल में चिकित्सा सुविधा विस्तार और विकास कार्यों को स्वीकृति दी गई। जेएलएन मार्ग स्थित राजकीय नर्सिंग काॅलेज में नर्सिंग विद्यार्थियों के प्रशिक्षण के लिए एक अतिरिक्त तल के निर्माण को भी स्वीकृति दी गई। वहीं आईटी तकनीक का उपयोग कर सीवर मैनहाॅल, लाइट, पार्किंग और अग्निशमन व्यवस्थाओं के स्मार्ट कर संचालन व संधारण के लिए योजना को सैद्धान्तिक स्वीकृति दी गई। स्वायत्त शासन सचिव भवानी सिंह देथा की अध्यक्षता में स्वायत्त शासन भवन में हुई बैठक में निदेशक आवासन एवं शहरी कार्य मंत्रालय की ऋतु सेन, कलेक्टर अंतर सिंह नेहरा, जेडीए आयुक्त गौरव गोयल, डीएलबी डायरेक्टर दीपक नंदी और स्मार्ट सिटी अधिकारी मौजूद रहे।

Girraj Sharma Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned