scriptसांगानेरी गेट, न्यू गेट और सुभाष चौक चौराहे का होगा सौन्दर्यन | JAIPUR SMART CITY BOARD MEETING | Patrika News

सांगानेरी गेट, न्यू गेट और सुभाष चौक चौराहे का होगा सौन्दर्यन

locationजयपुरPublished: Dec 22, 2020 09:41:19 pm

Submitted by:

Girraj Sharma

जयपुर स्मार्ट सिटी लिमिटेड (Jaipur Smart City Limited) की मंगलवार को 17वीं बोर्ड बैठक हुई। इसमें स्मार्ट सिटी के तहत हो रहे विभिन्न कार्यों की समीक्षा की गई, वहीं नए कामों को स्वीकृति जारी की गई। बैठक में 1.20 करोड़ रुपए की लागत से सांगानेरी गेट, न्यू गेट और सुभाष चौक चौराहे के सौदर्यकरण परियोजना और 50 लाख की लागत से चांदपोल अनाज मण्डी में निर्माणाधीन पार्किंग पर सामुदायिक केन्द्र का निर्माण की स्वीकृति प्रदान की गई।

सांगानेरी गेट, न्यू गेट और सुभाष चौक चौराहे का होगा सौन्दर्यन

सांगानेरी गेट, न्यू गेट और सुभाष चौक चौराहे का होगा सौन्दर्यन

सांगानेरी गेट, न्यू गेट और सुभाष चौक चौराहे का होगा सौन्दर्यन
— जयपुर स्मार्ट सिटी बोर्ड की 17वीं बैठक

जयपुर। जयपुर स्मार्ट सिटी लिमिटेड (Jaipur Smart City Limited) की मंगलवार को 17वीं बोर्ड बैठक हुई। इसमें स्मार्ट सिटी के तहत हो रहे विभिन्न कार्यों की समीक्षा की गई, वहीं नए कामों को स्वीकृति जारी की गई। जयपुर स्मार्ट सिटी के वर्ष 2019-20 के वार्षिक लेखों को अनुमति प्रदान की गई।
बैठक में 1.20 करोड़ रुपए की लागत से सांगानेरी गेट, न्यू गेट और सुभाष चौक चौराहे के सौदर्यकरण परियोजना और 6 करोड़ रुपए की लागत से ब्रहम्पुरी क्षेत्र में मुख्यमंत्री बजट घोषणा के अनुसार कंवर नगर में डिग्री काॅलेज भवन निर्माण परियोजना, 3 करोड़ रुपए की लागत से महाराजा लाईब्रेरी में ई-लाईब्रेरी का निर्माण, 50 लाख की लागत से चांदपोल अनाज मण्डी में निर्माणाधीन पार्किंग पर सामुदायिक केन्द्र का निर्माण की स्वीकृति प्रदान की गई। बैठक में चारदीवारी के भीतर स्थित सामुदायिक केन्द्रों के जीर्णोद्धार के लिए 1.75 करोड़ की स्वीकृति दी गई तथा सभी प्रमुख बाजारों में सौंदर्यकरण के कार्य करवाये जाने का निर्णय लिया गया।
कार्यों का तीसरे पक्ष से निरीक्षण
स्वायत्त शासन सचिव भवानी सिंह देथा ने स्मार्ट सिटी के कार्यो में गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखने तथा योजनाओं को निर्धारित समय में पूर्ण करने एवं प्रत्येक कार्य का तृतीय पक्ष निरीक्षण करवाए जाने निर्देश दिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो