चांदपोल बाजार में अभी रहेगा वन—वे

चांदपोल बाजार (Chandpol Bazar) में स्मार्ट रोड (Smart road) का काम कछुआ चाल चल रहा हैै। जयपुर स्मार्ट सिटी (Jaipur Smart City) ने बाजार में 70 दिन में स्मार्ट रोड बनाने का समय लिया है। 70 दिन की यह समय सीमा सोमवार को खत्म हो जाएगी, लेकिन बाजार में अभी 25 फीसदी स्मार्ट रोड बनना बाकि है। ऐसे में बाजार में अभी छोटी चौपड़ से चांदपोल की ओर यातायात चालू नहीं हो पाएगा, अभी वन—वे रहेगा।

By: Girraj Sharma

Published: 30 Aug 2020, 08:39 PM IST

चांदपोल बाजार में अभी रहेगा वन—वे
— बाजार में एक सितंबर से यातायात होना था शुरू
— स्मार्ट सिटी के तहत बाजार में बन रही स्मार्ट रोड

जयपुर। चांदपोल बाजार (Chandpol Bazar) में स्मार्ट रोड (Smart road) का काम कछुआ चाल चल रहा हैै। जयपुर स्मार्ट सिटी (Jaipur Smart City) ने बाजार में 70 दिन में स्मार्ट रोड बनाने का समय लिया है। 70 दिन की यह समय सीमा सोमवार को खत्म हो जाएगी, लेकिन बाजार में अभी 25 फीसदी स्मार्ट रोड बनना बाकि है। ऐसे में बाजार में अभी छोटी चौपड़ से चांदपोल की ओर यातायात चालू नहीं हो पाएगा, अभी वन—वे रहेगा।

चांदपोल बाजार में गत 22 जून से एक तरफ का यातायात यानी छोटी चौपड से चांदपोल की ओर जाने वाले यातायात को रोककर जयपुर स्मार्ट सिटी ने स्मार्ट रोड (सीसी सडक) का काम शुरू किया। स्मार्ट सिटी के अधिकारियों ने करीब 70 दिन में स्मार्ट रेाड बनाने की समय सीमा तय की थी, इसे देखते हुए 31 अगस्त तक बाजार में वन—वे किया गया और एक सितंबर को यातायात शुरू करने की बात कही गई, लेकिन अभी तक बाजार में काम अधूरा ही पड़ा है। बाजार में 900 मीटर लंबी सड़क में से अभी करीब 650 मीटर ही बनी है। बाबा हरिश्चन्द्र मार्ग से छोटी चौपड़ तक करीब 250 मीटर सड़क बनाना अभी बाकी है।

यह काम भी अभी बाकी
बाजार में स्मार्ट रोड (सीसी सडक) बनने के बाद पार्किंग स्पेस, फूटपाथ आदि बनाए जाएंगे। करीब 7 मीटर में सीसी सडक बनाई जा रही है। यह सीसी सडक जिसे स्मार्ट रोड का नाम दिया गया है।

Girraj Sharma Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned